राहुल का मोदी पर हमला और सिक्किम को मिला पहला हवाई अड्डा, देखिए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राहुल का मोदी पर हमला से लेकर पीएम ने सिक्किम को दिया पहले हवाई अड्डे का तोहफा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी ने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का किया उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत
दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना की शुरुआत करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम राज्य के पहले हवाई अड्डे पाकयोंग का उद्घाटन किया। यह एयरपोर्ट राजधानी गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर की दूरी पर है। इस एयरपोर्ट के बन जाने से इस राज्य के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

राफेल मुद्दा: राहुल गांधी ने PM मोदी को लेकर दिया विवादित बयान
राफेल विमान को लेकर मोदी सरकार और कांग्रेस आमने-सामने है। पिछले कुछ दिनों से दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ​लेकर विवादित बयान दिया है।

BJP ने पाकिस्तान से की राहुल गांधी की तुलना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी पार्टी पर हमला किया है। पात्रा ने कहा कि राहुल के ट्वीट को पाकिस्तान टैग कर रहा है। पाकिस्तान और कांग्रेस पार्टी, दोनों में ही एक प्रकार की बौखलाहट है और दोनों ही चाहते है कि किसी भी कीमत पर मोदी जी को हटाना है।

देश की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी खामी, 30 से ज्यादा हवाई अड्डों पर CCTV की कमी
सरकार भले ही सुरक्षा व्यवस्था के तमाम दावे करती हो, पर जमीनी हकीकत कुछ और ही दर्शाती है। देश के अधिकांश एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद लचर है। इस बात का खुलासा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की हालिया ऑडिट रिपोर्ट में हुआ है।

50 करोड़ लोगों को मोदी का तोहफा, पंजाब समेत 5 राज्यों के लोग नहीं उठा सकेंगे लाभ
धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) - आयुष्मान भारत की शुरुआत की और इसे गरीबों की सेवा के लिए एक अभूतपूर्व कदम बताया। उन्होंने कहा, "पीएमजेएवाई-आयुष्मान भारत दुनिया में सबसे बड़ी सरकार प्रायोजित स्वास्थ्य योजना है। अगर आप अमरीका, कनाडा और मेक्सिको, इन तीनों देशों की आबादी को भी जोड़ दें, तो उनकी कुल संख्या इस योजना के लाभार्थियों की संख्या के करीब ही होगी।"

अगस्ता डील को लेकर इटली कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानें पूरा मामला
इटली की मिलान कोर्ट ने बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड सौदे मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। पिछले हफ्ते इस मामले पर विस्तृत फैसले के अनुसार इस डील में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई थी। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि उन्हें ऐसे कोई भी सबूत नहीं मिले हैं, जिससे ये पता लगे कि अगस्ता हेलिकॉप्टर को भारत को बेचने में कोई गड़बड़ी हुई है।

युद्ध के लिए तैयार लेकिन शांति का राह चुनीः पाक
भारत द्वारा न्यूयॉर्क में वार्ता का प्रस्ताव ठुकराने से खिसियाई पाकिस्तान की सेना ने शनिवार को कहा कि वह ‘युद्ध के लिए तैयार’ है, लेकिन उसने अपने लोगों के हित में शांति के रास्ते पर चलना पसंद किया है। पाकिस्तानी सेना की यह टिप्पणी भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान की प्रतिक्रिया में आई है। रावत ने कहा कि भारतीय जवानों की बर्बर हत्या का ‘बदला’ लेने के लिए ‘कड़ी कार्रवाई’ की जरूरत है।

बाजार में फिर भारी गिरावट, सेंसेक्स 500 से ज्यादा अंक टूटा, निफ्टी 11000 के नीचे
ग्लोबल बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स 560.53 अंक गिरावट के साथ 36,281.07 और निफ्टी 189.85 अंकों की गिरावट के साथ 10,953.25 पर है। शुरुआती कारोबार में में सेंसेक्स 41.17 अंक यानी 0.11 फीसदी गिरकर 36,800.43 पर और निफ्टी 21.30 अंक यानी 0.19 फीसदी बढ़कर 11,164.40 पर खुला।

आज फिर बढ़े तेल के दाम, मुंबई में पेट्रोल 90 रुपए के पार
 पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा लगातार जारी है। सोमवार को एक बार फिर तेल की कीमतें बढ़ गईं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल की कीमत 5 पैसे बढ़ी है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 82.72 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। डीजल भी 74.02 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

बिना पानी के जी रही ये लडकी, अपने आंसुओं तक से है परेशान
ब्रिटेन की एक लड़की लिंडसे कुब्ररे एेसी अजीब बीमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह सामान्य युवाओं की तरह जिंदगी नहीं जी सकती। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लिंडसे कुब्ररे औरों की तरह रो नहीं सकतीं, बारिश में भीगने का आनंद नहीं ले सकती और न ही पानी सकती है। 

अभिनेत्री करिश्मा शर्मा से धर्मशाला में छेड़छाड़, सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द (Video)
छोटे पर्दे की अभिनेत्री करिश्मा शर्मा के लिए धर्मशाला की ट्रिप एक बुरा सपना बन गई। करिश्मा अपने बिजी शेड्यूल में से टाइम निकालकर काम से ब्रेक लेकर धर्मशाला गई थीं, लेकिन उन्हें बीच में ही ट्रिप छोड़कर वापस मुंबई आना पड़ा। करिश्मा ने इस ट्रिप के बारे में मीडिया से खुलकर बातचीत की। करिश्मा ने कहा, ''मैं काम से ब्रेक लेना चाहती थी और इसलिए मैंने धर्मशाला जाने का फैसला लिया।"

अनुष्का को देख फैन्स के छलके आंसू, तस्वीरों में साफ नजर आया प्यार
 बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की फिल्म 'सुई धागा' जल्द ही रिलीज होने वाली है। अनुष्का और वरुण दोनों ही इस फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे हैं।  कुछ दिन पहले अनुष्का प्रमोशन के सिलसिले में कोलकाता गई थीं।

केयरटेकर के साथ आउटिंग पर निकले तैमूर,पापा की गोद में जाने की जिद करते आए नजर
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना और सैफ के लाडले तैमूर अपनी क्यूट तस्वीरों की वजह सोशल मीडिया सुर्खियों में रहते हैं। तैमूर की पॉपुलैरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में एक बार फिर से तैमूर का क्यूट अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान पर आसान जीत के बाद चहल बोले- हमारे पास कई अनुभवी गेंदबाज
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सभी प्रारूपों में गेंदबाजी में निरंतर अच्छा प्रदर्शन का कारण देश में कई कुशल गेंदबाजों की मौजूदगी को दिया। भारत की एशिया कप में पाकिस्तान पर आसान जीत के बाद चहल ने पत्रकारों से कहा, "हमारे पास दस से 15 अच्छे गेंदबाज हैं, जबकि पहले ऐसा नहीं था। अब आपकी जगह लेने वाला दूसरा गेंदबाज भी कुशल होता है।" 

एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद मैथ्यूज से छीनी गई कप्तानी
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद रविवार को एंजेलो मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाकर आगामी इंग्लैंड के दौरे के लिए उनके स्थान पर दिनेश चंदीमल को कमान सौंपी है। बोर्ड ने कहा कि उसने मैथ्यूज से वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से त्यागपत्र देने के लिये कहा था, ताकि चंदीमल के लिए रास्ता साफ हो सके।

 

 







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News