Facebook ने भारत में अजीत मोहन को बनाया MD और वाइस प्रसिडेंट

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 07:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल साइट फेसबुक ने भारत के नए एमडी का ऐलान कर दिया है। फेसबुक ने अजीत मोहन को नया एमडी और वाइस प्रसीडेंट बनाया है। अजीत इससे पहले हॉटस्टार के सीईओ थे। बता दें कि फेसबुक काफी लंबे वक्त से भारत के एमडी की तलाश कर रहा था। व्हाट्सएप पर फेक न्यूज वाले मामले के बाद भारत का नया प्रमुख उसके लिए मुश्किल हो रहा था। ये पद लंबे समय से खाली पड़ा था।

PunjabKesari
अजीत मोहन अगले साल की शुरुआत में फेसबुक का काम देखना शुरू करेंगे। फेसबुक ने अजीत के लिए खास नया वाइस प्रेसीडेंट के लेवल का पद बनाया है। उनकी प्रमुख जिम्मेदारी भारत में फेसबुक की रणनीति को लागू करना होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि ये नया स्ट्रक्चर है, जिसमें फेसबुक के भारत के प्रमुख एशिया पैसेफिक को रिपोर्ट न कर सीथे मेनलो पार्क में रिपोर्ट करेंगे।

PunjabKesari

मोहन भारत की सीनियर टीम को लीड करेंगे। फेसबुक बिजनेस और मार्केटिंग पार्टनरशिप के वीपी डेविड फिशर ने कहा कि भारत हमारे लिए सबसे बड़े और रणनीतिक देशों में से एक है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि भारत में निवेश बहुत ही महत्वपूर्ण है।

मोहन मैंकेजी के एल्युमनी हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क के ऑफिस में फेलो के तौर पर कई मीडिया कंपनियों के साथ काम किया है। उन्होंने जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उन्होंने पेनसिल्विया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से भी पढ़ी की है। उनकी नियुक्ति से अब भारत में फेसबुक की योजनाओं पर तेजी से काम होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News