अपहरण कर जमीन का बैनामा कराने वाला जिला पंचायत अध्यक्ष रिहा

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 06:50 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया में अपहरण कर करीब 10 करोड़ रूपये के जमीन का बैनामा कराने के आरोप में सजा काट रहे जिला पंचायत अध्यक्ष को करीब साढ़े तीन माह बाद जेल से रिहा कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव उर्फ बबलू पर आरोप था उसने देवरिया खास निवासी दीपक मणि का पिछली 20
मार्च को अपहरण कर लिया था और उसकी दस करोड रूपये कीमत की जमीन का बैनाम १७ अप्रैल को अपनी मां,भाई और एक अन्य महिला के नाम करा लिया था। पुलिस ने अपहृत को शहर के अमेठी स्थित एक घर से एक मई को बरामद किया था।

पुलिस ने इस मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष सपा नेता राम प्रवेश यादव सहित कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उच्च न्यायालय से कुछ दिन पहले जमानत मिलने के बाद भी रामप्रवेश का जमानतनामा यहां के न्यायालय में वकीलों के कार्य बहिष्कार के नाते दाखिल नहीं हो पा रहा था। करीब साढ़े तीन महीने तक जिला कारागार में बंद रहे राम प्रवेश का शनिवार को अदालत में जमानतनामा दाखिल करने के बाद जिला कारागार से रिहा कर दिया गया।

गौरतलब है कि पुलिस टीम ने घटना के मास्टरमाइंड कहे जा रहे रामप्रवेश समेत कई आरोपियों के साथ भूमि बैनामा कराने में उपनिबंधन देवरिया फूलचंद यादव को गिरफ्तार किया था। इस मामले में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने राम प्रवेश सहित सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्यवाई की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static