आज ही के दिन भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीता था पहला वर्ल्ड T-20 खिताब

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 02:39 PM (IST)

नई दिल्लीः आज का दिन भारतीय क्रिकेट के इतिहास में बेहद महत्वपूर्ण है। साल 2007 में आज (24 सितंबर) ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। साउथ अफ्रीका में खेले इस टूर्नामेंट में भारत की कमान युवा धोनी के हाथ में थी और उन्होंने टीम में एक्सपेंरिमेट करके युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया था। 

PunjabKesari

खूब वायरल हुआ था यह वीडियो
मैच में विजय प्राप्त करने के बाद टीम इंडिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, जिसमें टीम के खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे हैं। इस टीम में धोनी ने पूरी तरह नई टीम का शानदार नेतृत्व करते हुए इतिहास रचा था। इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और दिग्गज सौरव गांगुली के बिना भाग लिया था।

ऐसा रहा था मैच
इस मैच में टीम इंडिया ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अच्छी शुरुआत के साथ भारत के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 75 रनों के बदौलत 5 विकेटों के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद पाकिस्तान टीम की शुरुआती पारी बेहद खराब रही और ओपनर मोहम्मद हफीज 1 रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद कामरान अकमल भी 0 रनों पर आउट हो गए। पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका तो तब लगा जब अफरीदी भी 0 पर आउट हो गए और दूसरी तरफ भारत की कसी गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान को घुटने टेकने पड़े और भारत 5 रनों से जीत गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News