राजीव गांधी हत्याकांड: दोषी की मां ने राज्यपाल से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 02:38 PM (IST)

चेन्नई: राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों में से एक एजी पेरारीवलन की मां ने अपने बेटे की रिहाई की मांग को लेकर सोमवार को तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। उन्होंने मामले में राज्यपाल से कैबिनेट की सिफारिश के बाद ऐसा किया। पेरारीवलन उर्फ अरिवु की मां अरपुथम्मल ने बताया कि उन्होंने यहां राजभवन में राज्यपाल पुरोहित से मुलाकात की और साथ में कुछ सामग्री के साथ एक याचिका प्रस्तुत की और विश्वास व्यक्त किया कि वह उनकी मांग स्वीकार करेंगे।     

उन्होंने कहा कि पुरोहित को सौंपे दस्तावेज में उन्होंने न्यायाधीश केटी थॉमस की खबरों में प्रकाशित टिप्पणियों को शामिल किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मामले में सीबीआई की जांच में कुछ ‘गंभीर खामी’ रही है। साथ ही इसमें उन्होंने अपने बेटे के पूर्व के परोल और उसके विस्तार के दौरान उसके व्यवहार का ब्यौरा भी दिया है। पिछले साल थॉमस ने राजीव गांधी की पत्नी और कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने पति के हत्यारों के प्रति उदारता दिखाने और उनकी सजा को यथासंभव क्षमा प्रदान करने के लिए पत्र लिखा था। 

अरपुथम्मल ने सोमवार को बताया, ‘‘तमिलनाडु सरकार ने कैबिनेट का एक प्रस्ताव (सात लोगों को रिहा करने का) स्वीकार किया था और फाइल यहां (राजभवन) भेज दी थी। आप सभी जानते हैं कि उनकी रिहाई के लिए उनके हस्ताक्षर (अनुमति) का इंतजार हो रहा है।’’  तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक सरकार ने नौ सितंबर को राजीव गांधी हत्या मामले में पुरोहित से सभी सातों आरोपियों को रिहा करने की सिफारिश की थी। कांग्रेस को छोड़ कर बाकी सभी राजनीतिक दलों ने इसका स्वागत किया था।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News