हिमाचल में बारिश का कहर जारी, सोमवार को इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 01:50 PM (IST)

शिमला: भारी बारिश के चलते प्रदेश के 10 जिलों में सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। यह निर्देश प्रशासन की ओर से दिए गए हैं। चंबा, बिलासपुर, शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, कांगड़ा और किन्नौर में सोमवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। प्रशासन का कहना है कि इन जिलों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है जिस कारण यहां के विभिन्न नदी, नालों और खड्डों में जलस्तर बढ़ गया है। उन्होंने नदी, नालों के पास रहने वाले लोगों को भी अलर्ट जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार से लगातार बारिश के कारण अब तक 126 सड़कें भूस्खलन का शिकार हो गई हैं। मंडी और मनाली नेशनल हाईवे भी बंद कर दिया गया है। सिरमौर में बारिश के चलते घर की छत का मलबा गिरने से 60 भेड़-बकरियों के दबने की भी खबर है। वहीं राज्य सरकार ने  कुल्लू, किन्नौर, हमीरपुर, कांगड़ा और चंबा में शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश दिया है और लोगों से अपील की है वे बिना बहुत जरूरी काम के घर से बाहर ना निकलें।

सोलन-ऊना को छोड़कर सभी जिलों में स्कूल बंद
प्रदेश के 12 जिलों में से केवल सोलन और ऊना को छोड़कर बाकी सभी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिला प्रशासन ने इन जिलों में सरकारी और गैरसरकारी शिक्षण संस्थानों में सोमवार बंद रखने के आदेश दिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News