क्रिकेटर शमी ने उठाए यूपी में क्रिकेट की सुविधाओं पर सवाल

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 01:50 PM (IST)

हाथरसः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ायी जाएं तो सूबे से और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं।

शमी ने रविवार रात मण्डलीय पत्रकार सम्मेलन में शिरकत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में क्रिकेट से जुड़ी सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। अगर सुविधाएं बढ़ा दी जाएं तो अन्य खेलों की तरह क्रिकेट के खिलाड़ी भी आगे बढ़ सकते हैं।

भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे शमी ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम में चयन का विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस महाकुम्भ से पहले एक दिवसीय मैचों की कुछ श्रृंखलाएं खेली जानी चाहिए। उन्हें पूरा विश्वास है कि विश्व कप के लिये चुनी जाने वाली ‘टीम इण्डिया’ में उनका चयन हो जायेगा।

प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इन दिनों उनका पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर है। हाल ही में वह विदेशी धरती पर खेल कर आये हैं। विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने का भी मौका मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सम्बन्ध बहाल ना हो पाने के बारे में शमी ने कहा कि दोनों ही देशों में कुछ बातों को लेकर परेशानी है। इसके चलते दोनों देश एक-दूसरे के यहाँ क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन ये अच्छी बात है कि अन्य देशों में दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static