DDA के 21 हजार फ्लैट बनकर तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है सौगात

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 01:26 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के नए फ्लैट्स बनकर तैयार हो गए हैं। सड़क से लेकर पानी की व्यवस्था तक लगभग पूरी हो चुकी है। अब बस इंतजार नई आवासीय योजना के लागू होने का है। 

सूत्रों की मानें तो डीडीए ने साल 2018 की आवासीय योजना में 21 हजार फ्लैट तैयार किए हैं। ये रोहिणी, वसंतकुंज, नरेला, द्वारका और सिरसापुर में हैं। इनमें से ज्यादातर फ्लैट 1बीएचके के हैं। हालांकि कुछ फ्लैट को 2 व 3 बीएचके में भी रखा गया है। बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले नई आवासीय योजना की सौगात दिल्ली वालों को देने पर विचार चल रहा है।

अधिकारियों की मानें तो इस बार डीडीए ने फ्लैट के आकार में भी बढ़ोतरी की गई है। अबकी बार नए फ्लैट का आकार पुराने से करीब 430 वर्ग फुट ज्यादा है। हालांकि इनसब के बीच आवासीय योजना की लॉचिंग डेट को लेकर मामला लटका हुआ है। सूत्रों की मानें तो डीडीए पिछली आवासीय योजनाओं में बचे करीब साढ़े 7 हजार फ्लैट को लेकर चिंता में है।

डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो दिवाली से पहले उम्मीद है कि नई आवासीय योजना की लॉचिंग डेट फाइनल हो जाए। उन्होंने कहा कि दिवाली में लोग घर खरीदने को शुभ भी मानते हैं। इसलिए डीडीए अबकी बार नए घरों को दिवाली तक लेकर आ सकता है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News