चोट लगने के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाहर हुई विनेश फोगाट

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट लखनऊ में अभ्यास के दौरान कोहनी में चोट लगने के कारण विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगी। विनेश पहले चोट के बारे में बताने से इन्कार करती रही लेकिन बाद में उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुझे आपको यह सूचित करते हुए दुख हो रहा है मैं हंगरी में आगामी विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाऊंगी। दुर्भाग्य से दो दिन पहले अभ्यास के दौरान मेरी कोहनी में चोट लग गयी। चिकित्सक ने मुझे चार से छह सप्ताह के विश्राम की सलाह दी है।’’

भारतीय कुश्ती महासंघ के एक अधिकारी ने रविवार को कहा, ‘‘यह हमारे लिये करारा झटका है। अभ्यास के दौरान उसकी कोहनी में चोट लग गयी और मुंबई में एमआरआई स्कैन से लिगामेंट में चोट का पता चला है। ऐसे में विश्व चैंपियनशिप में भाग लेना जोखिम भरा होगा।’’ विनेश को विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स में भाग नहीं लेने की छूट दी थी।

वह 50 किग्रा भार वर्ग में भाग लेती जिसमें उन्हें पदक का दावेदार माना जा रहा था। राष्ट्रीय कोच कुलदीप मलिक ने इस पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। डब्ल्यूएफआई अब उनके स्थान पर दूसरी पहलवान का चयन करेगा क्योंकि 50 किग्रा में भाग लेने वाली रितु फोगाट 53 किग्रा के लिये चुनी गयी है। विश्व चैंपियनशिप 20 से 28 अक्तूबर के बीच बुडापेस्ट में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News