बारिश के कारण पोल्ट्री फार्म की गिरी छत, परिवार के 2 सदस्यों की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 11:48 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी,मनोरंजन): शनिवार को दिन भर हुई बारिश के चलते बीती मध्य रात्रि के करीब नजदीकी गांव चूहड़पुर में एक पोल्ट्री फार्म की छत गिर जाने के चलते कमरे में सौ रहे प्रवासी मजदूर के परिवार के 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि महिला सहित 2 व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी आज सुबह उस समय मिली जब एक अन्य पोल्ट्री फार्म पर कार्य करने वाला एक युवक मोहित परिवार के पास उसके कमरे में आया तो पोल्ट्री फार्म की छत गिरी हुई थी तथा उसके नीचे परिवार के चारों सदस्य दबे हुए थे। 

मोहित ने घटना की पूरी जानकारी अपने परिवार को दी। जिसके उपरान्त दबे हुए लोगों को बाहर निकाला गया। प्रवासी मजदूर मोहित तथा उसकी मां कन्यावती ने बताया कि परिवार के मुखिया मोहन (36) तथा उसके छोटा पुत्र गरजेश (10) जो एक ही चारपाई पर सौ रहे थे, के ऊपर गाडर गिरने से मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरी चारपाई पर सो रही उसकी पत्नी शीला (32) तथा उसका दिव्यांग बेटा खेमराज (15) घायल अवस्था में गाडर के नीचे दबे पड़े थे। उन्होंने बताया कि घायलों को मलवे से बाहर निकाल कर 108 एम्बुलैंस कीमदद से उपचार के लिए सिविल अस्पताल नवांशहर में पहुंचाया, जबकि शवों को मलवे से बाहर निकाला जा रहा था। 

रात्रि 12 बजे के बाद हुई घटना:दूसरे पोल्ट्री फार्म पर रहने वाले परिवार के सदस्य कन्यावती तथा मोहित ने बताया कि अनुमान है कि घटना रात करीब 12 बजे के करीब घटित हुई है। उन्होंने बताया कि जहां मुखिया तथा उसके छोटे बेटे की मौत हो गई है, वहीं घायलों में खेमराज दिव्यांग, जबकि घायल महिला अभी कोई जानकारी देने में असमर्थ हैं। मोहित ने बताया कि आज सुबह करीब 8 बजे वह दुकान से सामान लेने के लिए निकला तो उसने सोचा कि वह दिव्यांग लड़के को अपने साथ ले जाता है, परन्तु जब पोल्ट्री फार्म पर पहुंचा तो वहां जिस कमरे में परिवार सौता है उसकी छत नीचे गिरी हुई थी। परिवार के सदस्यों को मलवे में दबा देखकर घबरा गया तथा भाग कर इसकी सूचना अपने परिवार तथा अन्य गांव वालों को दी जिसके उपरान्त घायलों को मलबे से बाहर निकाल कर उपचार के लिए भेजा गया। 

5 वर्षों से परिवार रह रहा था पोल्ट्री फार्म में 
साथी प्रवासी मजदूरों ने बताया कि उक्त हादसे का शिकार हुआ परिवार पिछले करीब 5 वर्षों से इस पोल्ट्री फार्म पर रह रहा था। उसने बताया कि उक्त पोल्ट्री फार्म तेलू का है जिसे उसके मालिक ने आगे किराए पर दे रखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News