महानगर में 108.8 मि.मी. बारिश पावरकॉम डगमगाया, ब्लैक आऊट

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 11:39 AM (IST)

लुधियाना(सलूजा): महानगर लुधियाना में लगातार बारिश होने से पावरकॉम का समूचा सिस्टम डगमगा कर रह गया। जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के 70 के करीब फीडर बारिश पड़ते ही बंद हो गए, जिससे नगरी के अलग-अलग के हिस्सो में ब्लैक आऊट होने की वजह से लोगों को सारा दिन व सारी रात बिना बिजली व पानी के गुजारने को मजबूर होना पड़ा। बिजली गुल की शिकायत दर्ज करवाने के लिए शहरवासियों ने 1912 नंबर से लेकर पावरकॉम के शिकायत केन्द्रों तक और जब यहां पर सुनवाई न हुई तो फिर चीफ इंजीनियर से लेकर पंजाब के सी.एम. ऑफिस तक पहुंच की गई। 

शिकायतकर्ताओं का यह भी कहना है कि विभाग ने बिजली की शिकायत दर्ज करवाने के लिए नंबर 1912 तो जरूर दिया हुआ है, लेकिन कई बार फोन मिलाने के बाद ही रिसांपस मिलता है। कई बार तो विभाग की तरफ से यह संदेश भेज दिया जाता है कि आपकी बिजली सप्लाई को बहाल कर दिया गया है जबकि शिकायत का निपटारा नहीं हुआ होता। 

शहरवासियों ने बारिश व आंधी के समय बिजली गुल होने पर सवाल उठाते कहा कि जो पावर सप्लाई सिस्टम को अपग्रेड करने पर सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, वहां इन हालातों में कहां पर स्टैंड करते हैं। पावरकॉम तो यह कहकर अपना पल्ला झांड देता है कि कुदरती ऑफत के समय बिजली विभाग कुछ नहीं कर सकता। आज के इस युग में यदि आपको क्वालिटी भरपूर रैगूलर बिजली सप्लाई नहीं मिलेगी तो देश व समाज किस तरह प्रगति के रास्ते पर आगे बढऩे की पलैङ्क्षनग में सफल हो पाएगा। 
 

 उपभोक्ता अरविंद शर्मा ने कहा कि एक-दो घरों की बिजली सप्लाई को ठीक करवाने को लेकर आज उनको चीफ इंजीनियर पावरकॉम तक कई बार पहुंंच करनी पड़ी। एडवोकेट अमनदीप सिंह मक्कड़ ने बताया कि बिजली व पानी गुल रहने की वजह से समूचे इलाका निवासी बेहद परेशान है। आम उपभोक्ता कहां तक पहुंच कर सकता है। ताजपुर रोड के रहने वाले साहिल कुमार ने पावरकॉम के खिलाफ रोष जताते बताया कि ताजपुर रोड पर बारिश के बाद बिजली गुल हो गई।

बारिश होने के कारण उन्होंने कंप्लैंट तो लिखवा दी। सुबह से आधे घंटे में पहुंच रहे का बहाना बनाकर शाम के 5 बजे तक कोई भी बिजली ठीक करने के लिए नहीं पहुंचा। इस संबंधी एक्ससीएम व चीफ इंजीनियर को भी इसकी जानकारी दी, लेकिन बिजली नहीं आई। एक्ससीएन फोकल प्वाइंट ने बताया कि बारिश के कारण बिजली सिस्टम अपसैट हो गया है, जिसे समय रहते ठीक करने की कौशिश की जा रही है।  

क्या कहते हैं चीफ इंजीनियर
पावरकॉम केन्द्रीय जोन के चीफ इंजीनियर परमजीत सिंह ने बताया कि बारिश के कारण ही 70 के लगभग नगरी के अलग-अलग हिस्सों में फीडर बंद होने से बिजली सप्लाई प्रभावित हुई, जिसको आज सुबह के11 बजे तक बहाल कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News