भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा प्रभावित, भूस्खलन से यमुनोत्री-गंगोत्री हाईवे बंद

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 11:34 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा मार्ग भी अवरुद्ध हो रहा है, जिससे तीर्थयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

जानकारी के अनुसार, पिछले 3 दिनों से राजधानी देहरादून सहित अन्य कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पहाड़ों से भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ों से मलबा और पत्थर आने से यात्रा मार्ग पर आवागमन ठप्प हो गया है। इसके साथ ही चारधाम यात्रा मार्ग पर भी लगातार बारिश होने के कारण यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो गया है। यमुनोत्री धाम में लगातार बारिश होने के कारण मलबा आने से हाईवे डाबरकोट के पास अवरुद्ध हो गया है। इससे दोनों तरफ तीर्थयात्री फंस गए है। तीर्थयात्रियों के द्वारा मार्ग खुलने का इंतजार किया जा रहा है। इसके साथ ही चमोली जिले में भी रविवार दोपहर से भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ हाईवे लामबगड़ के पास से बंद पड़ा है।

 वहीं चारधाम यात्रा में भी ऊंची पहाड़ियों पर भारी बारिश के बाद हिमपात होने से तापमान में काफी गिरावट आ गई है। बता दें कि मौसम विभाग के द्वारा लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है। इसी के चलते प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static