'हिटमैन' ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में पूरे किए 7000 रन, बनाए और भी कई रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्लीः  भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए सुपर-4 मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए। इनके और शिखर धवन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान द्वारा दिए 238 रनों के लक्ष्य को हासिल कर मैच जीता। रोहित ने 7 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 119 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए, तो वहीं धवन ने 114 रनों की शानदार पारी खेली। 

PunjabKesari

किए 7000 रन पूरे
रोहित जैसे ही अपनी इस पारी के दौरान 94 के स्कोर पर पहुंचे, उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे कर लिए। उन्होंने अपनी 181वीं पारी में 7000 रन पूरे किए। रोहित यहां पहुंचने वाले 9वें भारतीय बल्लेबाज हैं। अगर सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले रिकॉर्ड की बात करें तो वह 5वें नंबर पर हैं, जबकि भारतीयों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे विराट (161 पारियां) और सौरव गांगुली (174 पारियां) है। 

PunjabKesari

ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान
इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित ऐसे पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच लगातार जीते हों। इसके अलावा 9 ऐसे भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो में से एक मैच जीते, जबकि एक हारे हैं।

PunjabKesari

छक्कों के मामले में पहुंचे दूसरे स्थान पर
पाकिस्तान के खिलाफ हुए इस मैच में रोहित ने अपनी पारी में 4 छक्के जड़े। इसी के साथ उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 से ज्यादा छक्के दर्ज हो गए हैं। ऐसा करने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि पहले नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नाम है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News