आयुष्मान योजना विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ योजना : खट्टर

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 10:30 AM (IST)

करनाल(सरोए): प्रदेश के करीब साढ़े 15 हजार परिवार आयुष्मान भारत योजना के जद में आ गए, योजना में शामिल परिवार प्रदेश के अलावा देश के किसी भी प्राइवेट अस्पताल जो सरकार के पैनल पर है, वहां पर जाकर 5 लाख रुपए तक का नि:शुल्क इलाज ले सकते हैं। साथ ही इस योजना के दायरे में कई अन्य श्रेणियों को लाकर योजना के विस्तार की योजना पर गंभीरता से काम चल रहा है।  यह शब्द मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित हॉल में आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ अवसर पर कहे।

इससे पहले हॉल में लगी 2 बड़ी स्क्रीनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रांची में आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ को दिखाया गया। लाइव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा योजना के बारे में हर पहलू के बारे में विस्तार से बताया। योजना के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा योजना का लाभ लेने वाली भारत की पहली लाभार्थी मौसमी को 21 हजार का चैक देकर सम्मानित किया।  राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि हरियाणा इस योजना को लागू करने वाला देश का पहला प्रदेश है। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की 
प्रदेश के करीब साढ़े 15 हजार परिवार आयुष्मान भारत योजना के जद में आ गए, योजना में शामिल परिवार प्रदेश के अलावा देश के किसी भी प्राइवेट अस्पताल जो सरकार के पैनल पर है, वहां पर जाकर 5 लाख रुपए तक का नि:शुल्क इलाज ले सकते हैं। साथ ही इस योजना के दायरे में कई अन्य श्रेणियों को लाकर योजना के विस्तार की योजना पर गंभीरता से काम चल रहा है।  

यह शब्द मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित हॉल में आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ अवसर पर कहे। इससे पहले हॉल में लगी 2 बड़ी स्क्रीनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रांची में आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ को दिखाया गया। लाइव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा योजना के बारे में हर पहलू के बारे में विस्तार से बताया। 

योजना के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा योजना का लाभ लेने वाली भारत की पहली लाभार्थी मौसमी को 21 हजार का चैक देकर सम्मानित किया।  राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि हरियाणा इस योजना को लागू करने वाला देश का पहला प्रदेश है। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static