इस बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं जसप्रीत बुमराह, जानकर होगा गर्व

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:41 PM (IST)

जालन्धर : एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 के तहत हुए मैच में भारतीय गेंदबाजों को एक बार फिर से प्रदर्शन शानदार रहा। पाकिस्तान को 162 और बांगलादेश को 174 रनों पर ढेर करने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए पाकिस्तान को 250 रन पार करने से रोक दिया। पाकिस्तान को रोकने में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बड़ा योगदान रहा। बुमराह ऐसे समय में गेंदबाजी करने आए जब सरफराज अहमद और शोएब मलिक पाकिस्तान को बड़े स्कोर की ओर लेकर जा रहे थे। बुमराह ने खतरनाक होते दिख रहे शोएब को धोनी के हाथों आऊट करवा पाकिस्तानी पारी पर लगाम लगा दी।

डैब्यू के बाद फेंक चुके हैं सबसे ज्यादा मेडन
PunjabKesari

बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में एक मेडन फैंककर 29 रन देते हुए दो विकेट झटके। पारी दौरान फेंकी गई एक मेडन ओवर भी उन्हें एक विशिष्ठ रिकॉर्ड के साथ जोड़ गई। दरअसल 2016 में अपने डैब्यू के बाद से जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन फेंकने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक 23 मेडन ओवर फेंकी हैं।  जब से बुमराह का डैब्यू हुआ है तब से उनसे आगे सिर्फ आयरलैंड के गेंदबाज टिम मुर्तघ (25 मेडन) हैं। इस लिस्ट में बुमराह के बाद राशिद खान 22, क्रिस वोक्स 21, कासिगो रबाडा, जादरान 19 मेडन चल रहे हैं। 

वनडे क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज है जसप्रीत बुमराह

PunjabKesari
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी आईसीसी वनडे बॉलर रैंकिंग में भी 775 प्वाइंट के साथ नंबर एक पर चल रहे हैं। बुमराह अब तक 39 वनडे खेलकर 69 विकेट प्राप्त कर चुके हैं। 21 की औसत और 4.59 की इकोनमी से वाले बुमराह तीन बार 4 विकेट तो एक बार 5 विकेट हॉल निकाल चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News