रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर 10.60 लाख ठगे

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 09:23 AM (IST)

कपूरथला(भूषण):एक दम्पति को रेलवे में भर्ती करवाने के नाम पर 10.60 लाख रुपए की रकम ठगने के मामले में थाना कबीरपुर की पुलिस ने एक  दम्पति सहित 3 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार जसविंद्र सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी गांव फूल जिला जालंधर ने एस.एस.पी. कपूरथला को दी शिकायत में बताया कि वह गांव लखवरया में दुकान करता है। उसकी दुकान में जगीर कौर के पति जगीर सिंह पुत्र गरीब सिंह निवासी गांव सागरा का आना-जाना था।

इसी दौरान उक्त पति-पत्नी ने उसे बताया कि उनका भांजा गुरबीर सिंह रेलवे में नौकरी करता है तथा कई व्यक्तियों को नौकरियों पर लगवा चुका है यदि वह चाहे तो उनकी बेटी रमनदीप कौर तथा दामाद अमरिंद्र सिंह निवासी गांव महतपुर झुगिया जिला जालंधर को रेलवे में भर्ती करवा सकते हैं। जिस पर वह उनकी बातों में आ गया तथा दोनों को नौकरी लगवाने का सौदा 10.60 लाख रुपए में तय हो गया। जिस पर उन्होंने 2 लाख रुपए की रकम तीनों आरोपियों को एंडवास में दे दी तथा बाकी 8.60 लाख रुपए की रकम उसके दामाद अमरिंद्र सिंह तथा अमरिंद्र सिंह के पिता ने विभिन्न तिथियों में दे दी लेकिन इसके बावजूद भी उसकी बेटी तथा दामाद को नौकरी पर नहीं लगवाया गया तो उसने तीनों आरोपियों पर रकम वापसी का दबाव डाला। 

इस पर आरोपियों ने उनसे एक इकरारनामा करते हुए 30 मार्च, 2018 को आधी रकम तथा इसके बाद 30 अप्रैल, 2018 को शेष रकम देने का वायदा किया लेकिन इकरारनामा करने के बाद भी आरोपियों ने उसे रकम वापस नहीं की। जिस कारण उसे न्याय के लिए एस.एस.पी. के समक्ष गुहार लगानी पड़ी, जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद गुरबीर सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी गांव धून तहसील पट्टी जिला तरनतारन, जगीर कौर पत्नी जगीर सिंह तथा जगीर सिंह पुत्र गरीब सिंह निवासी गांव सागरा थाना कबीरपुर के खिलाफ सभी आरोप सही पाए गए। इसके आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना कबीरपुर में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंधी जब थाना कबीरपुर के एस.एच.ओ. जसमेल कौर से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News