Shimla Fest : मोहित चौहान ने यादगार बनाई अंतिम संध्या, रिज पर जमकर थिरके दर्शक

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 11:19 PM (IST)

शिमला: बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान ने शानदार प्रस्तुति से शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या को यादगार बनाया। एक के बाद एक कई सुपरहिट गीत पेश कर मोहित चौहान ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मोहित चौहान की प्रस्तुति देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और उनके मंच पर आते ही तालियों की गडग़ड़ाहट से पूरा रिज मैदान गूंज उठा। इसके बाद मोहित चौहान ने अपने कई हिट गाने पेश कर दर्शकों का दिल जीत लिया। देर शाम 9 बजकर 44 मिनट पर मोहित चौहान मंच पर आए। इसके बाद उन्होंने फिल्म रॉकस्टार के गीत से अपनी प्रस्तुति की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक गीत पेश किए, जिनका दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया।
PunjabKesari
रुक-रुक कर जारी रहा बारिश का दौर
देर रात तक चली शिमला फैस्ट के अंतिम संध्या के दौरान पहाड़ों की रानी शिमला में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा और इस दौरान ठंडक भरे मौसम में दर्शकों का उत्साह भी देखते ही बन रहा था। दर्शकों ने शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या का भरपूर लुत्फ उठाया। शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या पर हिमाचली कलाकारों व अन्य कलाकारों ने भी अपनी-अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन किया। हिमाचली लोक गायक हेमंत शर्मा ने भी एक के बाद एक पहाड़ी गीत गाकर दर्शकों से वाहवाही लूटी। इसके अलावा काकू चौहान ने भी गाने पेश कर दर्शकों का मनोरंजन किया।  शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व मुख्यमंत्री की पत्नी साधना ठाकुर भी उपस्थित थीं। जिलाधीश शिमला अमित कश्यप ने सभी को सम्मानित किया।
PunjabKesari
रिज मैदान पर बारिश से बचने के लिए बनाया नया पंडाल
शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या रिज मैदान पर आयोजित की गई। इसके लिए रिज मैदान पर नया पंडाल बनाया। छत सहित बनाए गए इस पंडाल के चलते बारिश के बावजूद कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुआ। बीते शनिवार को शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या भारी बारिश के चलते गेयटी थिएटर में शिफ्ट करनी पड़ी थी लेकिन रविवार को जिला प्रशासन ने रिज पर नया पंडाल बनवाकर अंतिम संध्या रिज पर ही आयोजित की।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री की फरमाइश पर गीता भारद्वाज को दोबारा मंच पर बुलाया
हिमाचली गायक मंडी की गीता भारद्वाज ने भी शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या पर खूब समां बांधा। उन्होंने पहले हट जा ताऊ पाछे ने नाचन दे..., कजरा मोहब्बत वाला.. व तम्मा तम्मा लोगे... गीत पेश किया। इसके बाद कुछ प्रस्तुतियां होने के बाद मुख्यमंत्री की फरमाइश पर गीता भारद्वाज को दोबारा मंच पर बुलाया गया। इसके बाद उन्होंने आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबां पर.. गीत पेश किया।
PunjabKesari
बारिश भी कम नहीं कर पाई दर्शकों का उत्साह
शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या के दौरान बारिश के बावजूद दर्शकों ने कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया। कलाकारों द्वारा पेश किए गए गानों पर रिज मैदान पर मौजूद दर्शक खूब थिरके। काफी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।
PunjabKesari
इन कलाकारों ने भी दी प्रस्तुतियां
स्थानीय कलाकारों में आकाश कुमार, गोपाल शर्मा, दीपक चौहान, सौभव चौहान, मनीष एंड ग्रुप, श्रुति, हेमलता शर्मा, पंचम कुमार, तुषार शर्मा, विनोद कुमार, वीरेंद्र, रोशनी शर्मा, वंदना, धीरज तंवर और प्रवेश ने प्रस्तुतियां दीं। गोपाल शर्मा ने एक दिल है एक जान है, तुषार वर्मा ने यह शाम मस्तानी, मनीष एंड ग्रुप ने कबाली, रोशनी शर्मा ने पहाड़ी गाना रिम-झीम पानी, धीरज तंवर ने सुनो ना संगमरमर और गुलाबी आंखे गाकर सभी की वाहवाही लूटी।

चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं पर एक नजर
चित्रकला प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग में दयानंद पब्लिक स्कूल के 9वीं कक्षा को छात्र अर्पणा प्रथम, डी.ए.वी. लक्कड़ बाजार शिमला की 8वीं कक्षा की छात्रा साक्षी शर्मा ने द्वितीय और सेंट एडवर्ड्स स्कूल शिमला के 9वीं कक्षा के छात्र उत्कर्ष थांटा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग में क्रिसैंट पब्लिक स्कूल की 12वीं कक्षा के छात्र रितिक ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली के 11वीं कक्षा के छात्र विकास कुमार ने द्वितीय तथा सैंट एडवर्ड स्कूल के जमा 2 के छात्र अश्रुत सयाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। जिला प्रशासन द्वारा यह प्रतियोगिता बीते 28 व 29 मई को आयोजित की थी लेकिन जून माह में समर फैस्टीवल आयोजित नहीं हो पाया था। इसके अलावा फ्यूजन डांस प्रतियोगिता के विजेता को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News