फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने छापामारी करके दूध व सरसों के तेल के सैंपल भरे

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 11:04 PM (IST)

मालेरकोटला(जहूर): मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत फूड सेफ्टी विभाग की टीम की ओर से खाने-पीने वाली वस्तुओं में मिलावट करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए विभिन्न स्थलों पर सैंपल भरे।  सहायक फूड कमिश्नर रविन्द्र गर्ग ने बताया कि उनके साथ इस छापेमारी में फूड अफसर दिव्या गोस्वामी उपस्थित थे। उन्होंने छापेमारी दौरान भरे गए सैंपलों संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि उक्त मिशन के तहत आज विभिन्न स्थलों पर छापेमारी करके कुल 6 सैंपल भरे गए हैं।

उन्होंने बताया कि धूरी रोड से मङ्क्षहद्रा बोलैरो गाड़ी को रोका गया, जिसमें 282 किलो दूध 3 नीले ड्रमों में पाया गया, जिसको सील करके एक सैंपल भरा गया। इसके साथ ही धूरी रोड पर एक मङ्क्षहद्रा बोलैरो टैंकर जिसमें 2400 किलो दूध था, को सील करके उसका एक सैंपल भरा गया और उक्त जगह से ही एक और टैंकर के बीच में 8000 किलो दूध पाया गया, जोकि मोगा में जा रहा था। उक्त टैंकर के दूध को सील करके उसका सैंपल लिया गया। इसके साथ ही मोती बाजार में छापामारी करके 120 किलो सरसों का तेल बरामद करके उसका सैंपल लिया गया।

गर्ग ने बताया कि इसके साथ ही उनकी टीम की ओर से 2 कंफैक्शनरी की दुकानों की मिली शिकायत के आधार पर छापामारी करके उनकी दुकान से भी एक-एक सैंपल लिया गया। उन्होंने बताया कि उक्त सैंपलों को जांच के लिए विभाग को भेजा जाएगा। रवीन्द्र गर्ग ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मिशन तंदरुस्त पंजाब का हिस्सा बनते हुए उनको यदि लगता है कि उनके आस-पास में कोई मिलावटी वस्तुएं बेचता है तो वे तुरंत विभाग को सूचित करें। इस दौरान उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

छापामारी के बाद रवीन्द्र गर्ग ने हलवाइयों व करियाना दुकानदारों, रैस्टोरैंट मालिकों व ढाबा मालिकों के साथ मीटिंग करके पुरजोर अपील करते हुए हुए कहा वे गुणवत्ता का ध्यान रखें और अपने आस-पास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने सभी दुकानदारों को एफ.एस. एस.ए.आई. का लाइसैंस जल्द बनाने के लिए प्रेरित किया।े


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News