मोदी सरकार ने चार वर्षों में 98 नए सरकारी चिकित्सा संस्थान खोले : नड्डा

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:49 PM (IST)

रांची: भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल में देश में 98 नए सरकारी चिकित्सा संस्थान खोले गए हैं जो चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है। आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ के अवसर पर जेपी नड्डा ने कहा कि देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बडे पैमाने पर कार्य किए जा रहे हैं जिनका सुफल देश को आने वाले वर्षों में देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि आगामी तीन से चार वर्षों में छोटे शहरों एवं ग्रामीण इलाकों में ढाई हजार से अधिक अस्पताल स्थापित किये जाएंगे जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में व्यापाक सुधार होगा। नड्डा ने कहा कि आज झारखंड के दो नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हो रहा है। उन्होंने बताया कि एक मेडिकल कालेज बनाने पर केन्द्र सरकार ढाई सौ करोड़ रुपए देती है जिससे चिकित्सा सेवाओं को देश में बेहतर बनाया जा सके।

झारखंड को भी पांच नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं अत: शेष तीन का शिलान्यास भी शीघ्र किया जाएगा जो पूर्णत: झारखंड की जनता को समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि देश भर में 21 एम्स बनाए जाने हैं। उन्होंने कहा कि देश में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे जिसमें से झारखण्ड में आज 10 सेंटर की शुरुआत हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News