बारिश ने डाला मुलाजिम एक्शन कमेटी के घेराव में विघ्न, अब तीस सितंबर को मंत्री के घर छोड़ेंगे अपने बच

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 06:24 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): पंजाब में हो रही मूसलाधार बरसात के कारण मुलाजिम एक्शन समिति द्वारा शिक्षा मंत्री के घर के आगे आज किए जाने वाले घेराव को टाल दिया है। समिति अब यह घेराव 30 सितंबर को करेगी। समिति के नेता विकास कुमार, हरिन्दरपाल जोसन,सोनू, विनय कुमार, संजीव कुमार, लवप्रीत सिंह, गौरव, मनिन्दर कौर ने कहा कि पंजाब सरकार के बहानों से ऊब कर आज पूरे पंजाब के ठेका आधारित कर्मचारियों द्वारा शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी के घर का घेराव करके अपने बच्चे वहीं छोडऩे थे और सरकार को बताना था कि इस महंगाई के दौर में 5000 रुपयों से परिवारों का पालन पोषण नहीं हो रहा है और अब सरकार खुद ही उनके बच्चों को संभालें।

उन्होंने बताया कि एक तरफ तो कांग्रेस पार्टी केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध सड़कों पर उतरकर भारत बंद करवा रही है और महंगाई बढऩे की बात कर रही है, वहीं पंजाब में सरकार और पार्टी के नेताओं को महंगाई नजर नहीं आ रही है और कच्चे मुलाजिमों को 5000 रुपए सैलरी में घर का गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। इन दिनों एक गैस सिलेंडर का रेट तकरीबन 1000 रुपए है। पंजाब में बिजली सबसे महंगी 10 रुपए प्रति यूनिट है। पेट्रोल डीज़ल के रेट भी पंजाब में बाकी राज्यों से ज्यादा हैं। इस हालात में पंजाब में कच्चे मुलाजिमों का गुजारा बहुत मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि सूबे की कांग्रेस सरकार ने अपने ही मुलाजिमों से मुंहमोड़ लिया है। मुलाजिमों को उम्मीद थी कि मतदान के दौरान किए हुए वायदों के बाद सत्ता में आने वाली सरकार मुलाजिमों को पक्का करेगी, परन्तु सत्ता में आने के बाद सरकार ने कच्चे मुलाजिमों को पक्का तो क्या करना था, उल्टा मुलाजिमों से किनारा ही कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News