योगी के गढ़ में शोहदों के आतंक से स्कूल बंद, 2000 से अधिक छात्र-छात्राएं प्रभावित

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 05:50 PM (IST)

गोरखपुरः योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में काबिज होते ही लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्कवॉड का गठन किया था, लेकिन मनचले सरकार के इस अभियान को मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला योगी के गढ़ गोरखपुर का है। यहां शोहदों के आतंक से परेशान स्कूल प्रशासन ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। 

मामला सहजनवां थाना के तिलौरा स्थित पं. जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज का है। यहां के शोहदों के आतंक के चलते स्कूल बंद करने की नौबत आई है। प्रधानाचार्य ने स्कूल के गेट पर बाकायदा इसकी नोटिस भी चस्पा की है। इसमें उन्होंने लिखा है कि ‘शोहदों और गुंडों के कारण विद्यालय बंद है।’मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी नॉर्थ रोहित सिंह सजवाण ने दावा करते हुए छेड़खानी की बात का खंडन किया है।

PunjabKesari

पुलिस ने किया खंडन
एसपी नॉर्थ के मुताबिक स्कूल के छात्रों और बाहरी छात्रों से मारपीट हुई थी। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा भी लिखा था। इसके साथ ही एसपी नॉर्थ ने कहा है कि स्कूल प्रशासन बाहरी छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर दबाव बनाना चाहते हैं। ऐसे में स्कूल प्रशासन इस तरह की बातों के जरिए पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा है। हालांकि एसपी नॉर्थ ने कहा है कि इस प्रकरण में गंभीरता दिखाते हुए 2 नामजद व 5 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी करने का प्रयास किया जा रहा है। 

पुलिस ने गंभीरता से नहीं की मामले की 
गौरतलब है कि पं. जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज, तिलौरा में 2000 से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ती हैं। बताया जाता है कि स्कूल खुलने और बंद होने के समय बाहर शोहदों की भीड़ लगी रहती है। इतना ही नहीं आए दिन आते-जाते छात्रओं के साथ वे छेड़खानी करते हैं। आरोप है कि इसमें स्कूल के भी कुछ छात्र शामिल रहते हैं। कॉलेज के उपप्रबंधक सुनील धर दुबे का कहना है कि बीते 7 सितंबर को उन्होंने इस संबंध में सहजनवां पुलिस को तहरीर दी गई थी, लेकिन चौकी इंचार्ज ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। 

PunjabKesari

स्कूल प्रशासन ने जिला प्रशासन से मांगी मदद
इस बीच थरुआपार चौराहे पर शोहदों ने स्कूल से आ रही 11वीं की छात्र को रोक कर सरेआम छेड़खानी की गई। इस घटना के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने आरोपियों को विद्यालय में बुलाकर समझाने का प्रयास किया तो वे मारपीट पर आमादा हो गए। ऐसे में तंग आकर स्कूल प्रशासन ने शोहदों पर कार्रवाई होने तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही प्रबंधक ने सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन से मदद मांगी है। फिलहाल कॉलेज में शोहदों के आतंक को लेकर स्कूल बंद करने की घटना इलाके में चर्चा का विषय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static