शुरुआत के पहले ही दिन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी आयुष्मान भारत योजना

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 05:06 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): रविवार 23 सितंबर यानी आज आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत हुई और आज ही यह योजना भ्रष्टाचार के हत्थे चढ़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार यह योजना केवल गरीबों के लिए है, जो इसके तहत अपना इलाज बड़े अस्पतालों में भी करा सकते हैं। लेकिन योजना के अंतर्गत लाभ पाने वाले लोगों की सूची में ऐसा नाम सामने आया है, जिससे खुलासा होता है कि योजना शुरुआत के पहले ही दिन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की घोषणा के शुभारंभ के मौके पर खुलासा हुआ कि कांग्रेस शासन में हुई सामाजिक-आर्थिक व जातिगत जनगणना में कांग्रेस के पूर्व मंत्री एसी चौधरी तथा उनके पड़ोसियों को सामाजिक-आर्थिक व जातिगत आधार पर कमजोर घोषित किया गया है। अब प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों की सूची में भी पूर्व मंत्री सहित उनके पड़ोसियों के नाम को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

पूर्व मंत्री एसी चौधरी जो ऊंचे तबके और घराने से संबंध रखते हैं, वे लाभार्थियों की सूची के अनुसार गरीब हो गए हैं। सवाल ये उठता है कि मंत्री के घर में न तो कोई दिव्यांग है, न कोई विधवा महिला, न ही पूर्व मंत्री एएसी चौधरी एससी/एसटी के अंतर्गत आते हैं। ऐसे में, योजना के लाभार्थियों की सूची में उनका और उनके पड़ोसियों का नाम कैसे शामिल हुआ, यह एक बड़ा सवाल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static