जंतर-मंतर में एक साथ दिखे अखिलेश-मुलायम और रामगोपाल, मोदी सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 04:05 PM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज नई दिल्ली में समाप्त हुई साइकिल यात्रा के दौरान अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ नजर आए। इस मौके पर दोनों ने केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर राजनीतिक तीर चलाए। जंतर-मंतर पर समापन रैली के मौके पर मुलायम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों को 15 लाख रुपए का वादा किया था, लेकिन अभी तक एक रुपया तक नहीं मिल पाया है। सच्चाई तो यह है कि भाजपा सरकार ने झूठे वादे करके ही सत्ता हासिल की है।

PunjabKesariकार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम ने यह भी कहा कि बूढ़ों का सम्मान किया जाए, इससे समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी नहीं होगी। इसके साथ ही सपा संरक्षक ने कहा कि लड़कियों को भी सपा में शामिल करने का प्रयास किया जाए। पार्टी में लड़कियों को बड़ी जिम्मेदारियां भी सौंपी जाए। मुलायम ने कहा कि नौजवान कार्यकर्ता हमेशा बेदाग बने रहने की कोशिश करना, एक दिन नेता जरुर बन जाओगे।

PunjabKesariइस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने रैली को संबोधित करते हुए सबसे पहले अपने पिता यानि नेताजी का आभार जताया। अखिलेश ने कहा कि आज का मौसम सुहाना है, ऐसे में सभी को साइकिल चलानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय यात्रा में नेताजी के आने से सपा में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। अखिलेश ने कहा कि सपा की साइकिल मामूली नहीं है, इसमें एक पहिया आंबेडर विचारधारा का है तो दूसरा लोहिया विचारधारा से जुड़ा है। उन्होंने भी माना कि आधी आबादी के बिना वाकई लोकतंत्र अधूरा है।

PunjabKesariपीएम मोदी की नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि क्या इस कदम से भ्रष्टाचार खत्म हुआ। बल्कि नोटबंदी और जीएसटी से युवाओं का रोजगार भी छीन लिया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कहती है कि पकौड़ा बनाओ और नाली से गैस जलाओ। योगी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि  यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो गई है। गोरखपुर में ही बच्चे मारे जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static