8वीं पढ़ा ये व्यक्ति अचानक बना करोड़ों का मालिक, खुलासा हैरान कर देगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 01:00 PM (IST)

हिसार(ब्यूरो): हिसार में 100 करोड़ से अधिक का फ्रॉड करने वाले ट्रेडमार्ट कंपनी के एमडी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वे केवल 8वीं पास है। यह कंपनी शुरू करने से पहले पेट्रोल पंप पर सेल्समैन के रूप में गाड़ियों में तेल भरने का काम करता था। पुलिस ने अारोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेस किया, कोर्ट ने अारोपी को चार दिन के रिमांड पर भेजा है। पुलिस का कहना है कि पुलिस की अारोपी से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले कंपनी का प्रमोटर एवं प्लानर बनगांव निवासी नवीन शर्मा गिरफ्तार हो चुका है। उससे भी 30 लाख रुपए बरामद करके कंपनी के दो बैंक खाते व एक नवीन का खाता सीज किया है। 

PunjabKesari

पुलिस के पास ट्रेडमार्ट कंपनी के पीड़ित करीब 250 से अधिक निवेशक शिकायत करने पहुंच चुके हैं। अभी तक पुलिस ने कंपनी के करीब 1.93 करोड़ की राशि वाले दो बैंक खाते और प्रमोटर का एक लाख रुपये जमा वाला बैंक खाता सीज कराया है। अब पुलिस की रडार पर भिलवाड़ा में रहने वाला सीएमडी गौरव, डायरेक्टर शमशेर मलिक, अमित फोगाट, नरेश मलिक, जगबीर, लवकेश जिंदल इत्यादि प्रमोटर हैं, जिनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। इस ठगी में करीब 2400 लोगों से 100 करोड़ से अधिक की राशि हड़पी गई है। कंपनी के आरोपी पदाधिकारी एवं प्रमोटर लोगों से 10 हजार, 32 हजार, एक लाख और 3.25 लाख रुपए जमा करवाते थे।

आरोपियों ने कंपनी का एक करोड़ रुपए का टर्नओवर बताया था। इनके झांसे में आकर कंपनी में रुपए निवेश कर दिए थे। जितने रुपए देने का दावा किया था सब झूठे साबित हुए। इन पर शक हुआ तो निवेशकों ने लीगल दस्तावेज दिखाने को कहा मगर पेश नहीं किए। आरोप है कि उक्त रैकेट लोगों को झांसे में लेकर उनके रुपए वसूलकर फरार हो गए थे। आरोपियों ने फ्यूचर मेकर की तर्ज पर फतेहाबाद के होटल में बैठकर साजिश रची थी। वहीं सॉफ्टवेयर तैयार किया था, जिसके अाधार पर वे 100 करोड़ की ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static