इंश्योरैंस में मोटा मुनाफा देने के नाम पर 70 लाख की ठगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): इंश्योरैंस करवाने पर मोटे मुनाफे का लालच देकर जयपुर की एक कंपनी ने सैक्टर-49 निवासी संजय भार्गव से 70 लाख की ठगी कर ली। संजय भार्गव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आई.आर.डी.ए., इनकम टैक्स अफसर, आर.बी.आई. गवर्नर और इंश्योरैंस के नाम पर मोटे मुनाफे का लालच देकर ठगी की है। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने जयपुर के वैशाली नगर स्थित 226 क्राउन स्क्वेयर प्लाजा, गांधी पथ में प्रीमरो अडवैंट कंपनी और अभिषेक जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

खुद को कंपनी का कर्मचारी बता किया फोन
सैक्टर-49 स्थित एडवोकेट सोसाइटी निवासी संजय भार्गव ने बताया कि उनके पास 15 अक्तूबर 2014 को विकास गुप्ता ने खुद को बजाज एलियांज का कर्मचारी बताकर फोन किया था। उसने कहा कि अगर आप उनकी कंपनी से बीमा करवाते हैं तो दस लाख रुपए का लोन जीरो प्रतिशत ब्याज पर मिल जाएगा। विकास गुप्ता ने 52 हजार 734 रुपए की बजाज एलियांज के नाम पर इंश्योरैंस पालिसी जारी कर दी। इसके साथ ही उन्होंने पत्नी के नाम पर मनीमाजरा की ब्रांच में पालिसी करवा दी, जिसकी राशि 49 लाख 49 हजार 669 रुपए थी।

 इसके बाद विकास गुप्ता ने लोन पास करवाने के लिए उन्हें 50 हजार रुपए अकाउंट में जमा करवाने को कहा। उन्होंने रुपए बताए गए अकाउंट में जमा करवा दिए। इसके बाद विकास गुप्ता ने उन्हें इंश्यारैंस में मोटा मुनाफा दिलाने के लिए अलग-अलग बैंक में 16 लाख रुपए जमा करवाए। इसके बाद नमन का फोन उनके पास आया। उसने कहा कि आपके द्वारा जमा करवाए सारे रुपए उनके पास सुरक्षित हैं।

 इसके बाद उनके पास इंश्योरैंस कंपनी के रूचि वर्मा, वरूण जोशी, राहुल अग्रवाल, श्वेता शर्मा, श्वेता शर्मा, अशोक अरोड़ा, आदर्श अग्रवाल और अन्य लोगों का इंश्योरैंस को लेकर फोन आया। उनके कहने पर उन्होंने अलग-अलग खातों में करीब 70 लाख रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ, जिसकी उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। उन्होंने कहा कि फर्जी इंश्योरैंस रूद्राक्स इंफो सर्विस, यूनियन वैल्यू सर्विस, सिटी केयर, पावर इफैक्ट साल्यूशन, इंश्योरैंस सॉल्यूशन और एस.आर.एफ. सर्विस कंपनी के कर्मचारियों ने ठगी की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News