पेशी से लौटे कैदी की चप्पलों से नशीला पदार्थ व मोबाइल बरामद

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:37 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में बंद एक कैदी की तलाशी के दौरान उससे मोबाइल फोन तथा नशीला पदार्थ बरामद किया गया है। उसके खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार केंद्रीय जेल व कपूरथला के सहायक सुपरिटैंडैंट परमजीत सिंह ने थाना कोतवाली की पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि डिप्टी सुपरिटैंडैंट फैक्टरी नवइंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि जालंधर देहाती अदालत से तारीख पेशी से वापस जेल आ रहे कई कैदियों व हवालातियों में शामिल एक कैदी के पास नशीला पदार्थ है।

जिस पर जब पेशी से लौटे सभी कैदियों व हवालातियों की पुलिस गार्द के इंचार्ज ए.एस.आई. यादविंदर सिंह ने अपने साथी कर्मचारियों के साथ तलाशी ली तो कैदी अवतार सिंह उर्फ तारा पुत्र शिंदा सिंह निवासी गांव बुटरा थाना करतारपुर जिला जालंधर जोकि एफ.आई.आर. नंबर 159 के तहत 19 सितम्बर 2015 के अधीन धारा-22 एन.डी.पी.एस. एक्ट थाना करतारपुर की पुलिस द्वारा काबू किया गया था तथा 21 जुलाई 2018 से केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर में बंद है, के दोनों पैरों में डाली चप्पलों में से एक मोबाइल फोन तथा लिफाफे में लिपटा 4.33 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। सूचना मिलते ही थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तथा कैदी अवतार सिंह उर्फ तारा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपी कैदी को पेशी के दौरान कौन नशीला पदार्थ तथा मोबाइल फोन देकर गया था, इस संबंधी उससे पूछताछ के लिए जल्दी ही प्रोडक्शन वारंट पर थाना कोतवाली लाया जाएगा।

पेशी के दौरान कैदियों के संपर्क में रहते हैं समाज विरोधी तत्व
जालंधर की अदालत में पेशी के लिए गए कैदी अवतार सिंह से चप्पलों में नशीले पदार्थ तथा मोबाइल फोन की बरामदगी इस सच्चाई की पुष्टि करती है कि प्रदेश की कचहरी परिसरों के आसपास कैदियों व हवालातियों की पेशी के दौरान ऐसे समाज विरोधी तत्व मंडराते रहते हैं जिनको अपने साथी कैदियों व हवालातियों के कचहरी काम्पलैक्स में पेशी के समय की पूरी जानकारी होती है। आखिरकार इतनी पुलिस सुरक्षा के बावजूद आरोपी कैदी अवतार सिंह तक कैसे नशीला पदार्थ व मोबाइल फोन पहुंचा यह कई अहम सवाल खड़े करता है। अब आरोपी से आने वाले दिनों में होने वाली पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं तथा प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों व हवालातियों को नशीला पदार्थ बेचने वाले एक बड़े गैंग की गिरफ्तारी भी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News