गंग कैनाल से मिला महिला का शव

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:17 AM (IST)

फाजिल्का/अबोहर(नागपाल,भारद्वाज): फाजिल्का उपमंडल के गांव जंड वाला मीरा सांगला के निकट स्थित गंग कैनाल में से महिला का शव मिला है।  सिविल अस्पताल में मृतका शिन्द्रपाल कौर वासी गांव दानेवाला (खुईयां सरवर) के भाई हरजीत सिंह वासी गांव भागसर (श्री मुक्तसर साहिब) ने बताया कि उसकी बहन का विवाह वर्ष 2008 में लखविन्द्र सिंह वासी गांव दानेवाला (खुईयां सरवर) के साथ हुआ था। उसने बताया कि वर्ष 2009 में उसके पिता मंदर सिंह की मृत्यु हो गई और उसका भाई आर्मी में कार्य करता है।

उसके पिता की मृत्यु के बाद उसके बहनोई व उसके पारिवारिक सदस्यों ने उसकी बहन को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। जब भी उनकी बहन उनसे मिलने के लिए आती थी तो वह उसे नकदी व अन्य सामान देकर भेजते थे। इसके बावजूद भी उनका बहनोई व उसके पारिवारिक सदस्य कथित रूप से गाड़ी व भूमि खरीदने के लिए पैसों की मांग करते रहते थे और पैसे न मिलने के कारण ससुराल परिवार के सदस्य उसकी बहन के साथ झगड़ा व मारपीट करते रहते थे, जिस संबंधी कई बार पंचायत द्वारा राजीनामा भी करवाया गया। 

उसने बताया कि 20 सितम्बर को उन्हें गांव दानेवाला से फोन आया और पता चला कि उसकी बहन ससुराल में नहीं है। जब वह अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ बहन के ससुराल पहुंचे तो पता चला कि उसकी बहन कहीं चली गई है। इस पर उन्होंने उसकी आस-पास काफी तलाश की गई। काफी तलाश करने के बाद उसकी बहन का शव गत दिवस फाजिल्का उपमंडल के गांव जंड वाला मीरा सांगला के निकट स्थित गंग कैनाल में से मिला।

हरजीत सिंह व उसके रिश्तेदारों ने संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि शिन्द्रपाल कौर को ससुराल परिवार द्वारा मारपीट व तंग करने पर उसने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली हो सकती है। मृतका का आज स्थानीय सिविल अस्पताल में पोस्ट मार्टम करवाया गया। फाजिल्का जिले के अंतर्गत थाना खुईखेड़ा पुलिस ने लड़की के भाई हरजीत सिंह के बयानों पर मृतका के पति लखविन्द्र सिंह वासी गांव दानेवाला के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News