Shimla Fest : गेयटी में हुई तीसरी संध्या, म्यूजिकल बैंड अग्नि के कलाकारों ने मचाई धूम

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:15 PM (IST)

शिमला: शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को बारिश के चलते रिज मैदान से गेयटी सभागार में शिफ्ट करना पड़ा। दोपहर तक बारिश न रुकने पर जिला प्रशासन ने शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम गेयटी सभागार में शिफ्ट करने का निर्णय लिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने गेयटी सभागार में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तैयारियां कीं। इस बीच कर्मचारियों व अधिकारियों को कार्यक्रम आयोजित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।
PunjabKesari
शनिवार को दिनभर हुई भारी बारिश के चलते रिज मैदान में बनाया गया पंडाल बारिश में बुरी तरह से भीग गया था। इस सबको देखते हुए जिला प्रशासन ने कार्यक्रम गेयटी सभागार में आयोजित करने का निर्णय लिया लेकिन कार्यक्रम तय शैड्यूल के मुताबिक शुरू नहीं हो पाया। कार्यक्रम शाम 4 बजे से शुरू होना था लेकिन तमाम व्यवस्था करते-करते कार्यक्रम शुरू होने में देरी हो गई। इसके पश्चात कार्यक्रम शाम 6 बजे के बाद शुरू हो पाया। कार्यक्रम शुरू होने के बाद स्कूली छात्र-छात्राओं ने बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं।
PunjabKesari
झूमने पर मजबूर हुए दर्शक
शिमला फैस्ट की तीसरी सांस्कृतिक संध्या म्यूजिकल बैंड अग्रि के नाम रही। म्यूजिकल बैंड अग्रि के कलाकारों ने अद्भुत प्रस्तुतियां पेश कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। बैंड ने ओम नम: शिवाय से अपनी प्रस्तुति की शुरूआत की। इसके बाद रूद्र रूपा महादेवा जटाधारी शिव शंकरा, भय से तेरे असुर है जागा, चल पड़े राह पे ढूंढते यारो व कल करे सो आज कर, कबीर के दोहे पर गीत पेश किया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसके पश्चात म्यूजिकल बैंड अग्रि ने रॉक परफॉर्मैंस दी। इसके अलावा एक के बाद कई गीतों पर बेहतरीन प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।
PunjabKesari
मुख्य सचिव विनीत चौधरी रहे मुख्यातिथि
शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या पर मुख्य सचिव विनीत चौधरी बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इसके अलावा डी.जी.पी. सीता राम मरड़ी भी उपस्थित हुए। कार्यक्रम के दौरान जिलाधीश शिमला अमित कश्यप, ए.डी.सी. देवश्वेता बनिक, ए.डी.एम. प्रभा राजीव, एस.डी.एम. शहरी व ग्रामीण सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले सांस्कृतिक संध्या में उत्तर प्रदेश के एन.जैड.सी.सी. डांस ट्रुप ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान एन.जे.सी.सी. डांस ट्रुप के कलाकारों ने बेहतरीन मयूर नृत्य पेश कर दर्शकों का दिल जीत लिया।
PunjabKesari
स्कूली बच्चों के कार्यक्रम भी मनमोहक
शिमला फैस्ट में स्कूली बच्चों ने भी बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान राजकीय पाठशाला खलीनी की छात्राओं ने लोक नृत्य, राजकीय पाठशाला फागली की छात्राओं ने पंजाबी नृत्य, राजकीय पाठशाला बालुगंज की छात्राओं ने लोक नृत्य पेश किया, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और प्रस्तुति की सराहना की।
PunjabKesari
कलाकारों को नहीं मिल पाया पर्याप्त समय
शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या देरी से शुरू होने की वजह से कई कलाकारों को प्रस्तुति के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया। इसके अलावा कुछ कार्यक्रम तय शैड्यूल के मुताबिक नहीं हो पाए। फ्यूजन डांस प्रतियोगिता की एक ही प्रस्तुति हो पाई। यह प्रस्तुति राजकीय फाइन आर्ट्स महाविद्यालय की छात्राओं ने दी। प्रतियोगिता का फाइनल रविवार को अंतिम संध्या पर होगा, वहीं पास न होने की वजह से कई लोग तीसरी संध्या का लुत्फ नहीं उठा पाए। कार्यक्रम के दौरान गेयटी सभागार में कुछ सीटें खाली रहीं।
PunjabKesari
रविवार को प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान देंगे प्रस्तुति
शिमला फैस्ट की अंतिम संध्या प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान के नाम रहेगी। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों सहित फ्यूजन डांस प्रतियोगिता का फाइनल भी होगा।वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को शिमला फैस्ट के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News