जिला परिषद व ब्लाक समिति की चुनाव से कांग्रेसी पार्टी की भारी बहुमत से हुई जीत

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 08:28 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर, अश्विनी, सोढ़ी): जिला परिषद और ब्लाक समिति की पूरे पंजाब में हुई चुनाव में हलका सुल्तानपुर लोधी में कांग्रेस पार्टी विधायक नवतेज सिंह चीमा की अध्यक्षता में अब तक का बेमिसाल रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन करते हुए अकाली दल को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करके पंचायती चुनावों में कांग्रेसी पार्टी का नया इतिहास बनाया।

हलका सुल्तानपुर लोधी में जिला परिषद की 3 सीटों में से 2 सीटों की हुई संख्या में कांग्रेस पार्टी के जोन नंबर-6 भरोआणा से कांग्रेसी उम्मीदवार हरजिन्दर सिंह ने अकाली दल के उम्मीदवार चैंचल सिंह को रिकार्ड 7404 वोटों से हराकर जीत प्राप्त की व जोन नंबर-5 टिब्बा से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नरिन्दर सिंह जैनपुरी ने अकाली दल की उम्मीदवार जसविन्दर कौर को 4648 वोट देकर हराकर जिला परिषद की सीट पर कब्जा किया। ब्लाक समिति की 17 जोनों की हलका सुल्तानपुर लोधी में हुई संख्या में कांग्रेस पार्टी ने 17 जोनों में ऐतिहासिक जीत प्राप्त की, जबकि मुख्य विरोधी अकाली दल और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार का खाता भी नहीं खुल पाया।

उधर, जिला परिषद एवं ब्लाक समिति चुनावों के सुल्तानपुर लोधी के चुनाव परिणामों के लिए आज वोटों की संख्या एस.डी.एम. कम-रिटर्निंग अफसर डा. चारुमिता की अध्यक्षता में की गई। चुनाव अफसर डा. चारुमिता ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी के जोन नंबर-1 कमालपुर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रतन, अकाली दल के उम्मीदवार बलजीत कौर को 481 वोटों के अंतर के साथ हराया। इसी प्रकार जोन नंबर-2 नसीरेवाल से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार भजन सिंह ने शिरामणि अकाली दल के उम्मीदवार इन्द्र सिंह को 929 वोटों के अंतर के साथ हराया।

जोन नंबर-3 रामनपुर जगीर से कांग्रेसी उम्मीदवार कुलविन्दर कौर ने अकाली उम्मीदवार बलजीत रानी को 758 वोटों के अंतर के साथ, जोन नंबर-4 डल्ला से कांग्रेसी उम्मीदवार सहजादी ने अपने विरोधी अकाली दल उम्मीदवार जसविन्दर कौर को 610 वोटों के अंतर के साथ, जोन नंबर-5 जब्बोवाल से कांग्रेसी उम्मीदवार सुरजीत सिंह ने अकाली उम्मीदवार प्रताप सिंह मोमी को 826 वोटों के अंतर के साथ, जोन नंबर-6 भरोआणा से कांग्रेसी उमीदवार हरजिन्दर सिंह तकिया ने अकाली उम्मीदवार गुरमुख सिंह को 1926 वोटों के भारी अंतर के साथ, जोन नंबर-7 कबीरपुर से कांग्रेसी उमीदवार इन्द्रजीत कौर ने अकाली उम्मीदवार गुरप्रीत कौर को 570 अंतर के साथ, जोन नंबर-8 फत्तोवाल से कांग्रेसी उम्मीदवार बलवीर कौर ने अकाली दल के उम्मीदवार निन्दरों को 1455 वोटों के साथ, जोन नंबर-9 परमजीतपुर से कांग्रेसी उम्मीदवार सरबजीत कौर ने अकाली दल उम्मीदवार लखविन्दर कौर को 1122 वोटों के साथ हराया।

इसके अलावा जोन नंबर-10 तलवंडी चौधरियों के कांग्रेसी उम्मीदवार रजनी ने अकाली उम्मीदवार मनजिन्दर कौर को 255 वोटों के अंतर से हराया। जोन नंबर-11 महजीतपुर से कांग्रेसी उम्मीदवार हरबंस कौर ने अकाली उम्मीदवार हरप्रीत कौर को 696 वोटों के साथ हराया। जोन नंबर-12 मोहबलीपुर से कांग्रेसी उम्मीदवार शिन्दरपाल ने अकाली दल के उम्मीदवार सोनी लाल को 628 वोटों के अंतर के साथ हराया। जोन नंबर-13 हैबतपुर से कांग्रेसी उम्मीदवार कुलदीप सिंह जापानी ने अकाली उम्मीदवार चरनजीत सिंह ढिल्लों को 1123 वोटों के अंतर के साथ हरा कर जीत हासिल किए। जोन नंबर-14 मैरीपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार बलदेव सिंह ने अकाली दल के जोगा सिंह को 832 वोटों के अंतर के साथ हराया। जोन नंबर-15 सुजोकालियां से कांग्रेसी उम्मीदवार सुखविन्दर कौर ने अकाली उम्मीदवार सरबजीत कौर को 348 वोटों के अंतर के साथ हराकर जीत हासिल की। जोन नंबर-16 टिबा से कांग्रेसी उम्मीदवार इन्दरजीत सिंह लिफ्टर ने अकाली दल के गुरदयाल सिंह को 867 वोटों के अंतर के साथ हराया। जोन नंबर-17
दंदूपुर से कांग्रेसी उम्मीदवार मंगल सिंह भट्टी ने अकाली दल के उम्मीदवार जतिन्दर सिंह को 766 वोटों के साथ हराया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News