नशा मुक्ति केन्द्रों में अंडरवियर में छुपाकर ले जाया रहा नशा, प्रशासन के दावे फेल (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 05:55 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में तेजी से फैल रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए शासन और प्रशासन भले ही कितने दावे कर ले मगर इसकी जड़े लगातार फैलती ही जा रही हैं। इसका अंदाजा यहीं लगाया जा सकता है कि नशामुक्ति केंद्र में नशा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि ऐसा करने वाले तीन युवकों को पुलिस पकड़ भी चुकी है, मगर सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। कभी चाय वाला चाय के बहाने तो कभी कोई अपने अंडरवियर में ही नशे को नशा मुक्ति में ले जाने का प्रयास करता है।

दरअसल, फतेहाबाद में युवाओं में नशे की अदात को छुड़वाने के लिए नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र बनाया गया है। नशा मुक्ति केंद्र बनाया तो इस उद्देश्य को लेकर था कि यहां नशे की दलदल में फंसे युवाओं को बाहर निकाला जा सके, मगर नशे की लत का शिकार हो चुके नशेड़ी यहां भी नशा मंगवा रहे हैं। ऐसे आधा दर्जन के करीब मामले सामने आ चुके हैं, जब कोई न कोई इन नशेडिय़ों को नशा सप्लाई करने के प्रयास में पकड़ा गया है।

PunjabKesari

कुछ दिन पहले ही नागरिक अस्पताल में चाय की दुकान पर काम करने वाला युवक नशा मुक्ति केंद्र में नशा ले जाते पकड़ा गया था। नशा तस्करों ने केले के लिफाफे में नशा पहुंचाने का प्रयास किया था। वहीं दो दिन पूर्व एक युवक को अपने अंडरवियर में नशा ले जाते हुए अस्पताल स्टॉफ ने पकड़ा था। 

इन मामलों से साफ हो रहा है कि यहां भी नशे के तस्कर किसी न किसी तरह अपने क्लाईंट को नशा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। नशे के जाल तोडऩे के लिए पुलिस प्रशासन भले ही अनेक दावे कर रहे हैं मगर नशे के तस्करों के आगे यह दावे भी दम तोड़ जाते हैं।

PunjabKesari

 वहीं अस्पतााल प्रशासन का कहना है अस्पताल अपना भरसक प्रयास कर रहा है कि किसी भी सूरत में नशा अंदर न पहुंच पाए। इसके लिए यहां आने वाले किसी भी बाहरी व्यक्ति के अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है केवल मरीज के परिवार के लोग ही उनसे मिल पाएंगे वह भी टोकन के माध्यम से। पुलिस की ओर से अस्पताल परिसर में अतिरिक्त पुलिस कर्मचारी तैनात किया गया है ताकि नशा तस्करों को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static