VIDEO: खंडवा में हुई आफत की बारिश, ज़द में आए दुकान और मकान

9/22/2018 6:56:21 PM

खंडवा : मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। रुक-रुक कर हो रही आफत की इस बारिश से राज्य के कई जिले जलमग्न हो गए हैं। जिससे लोगों को रात घरों से बाहर काटनी पड़ी। खण्डवा में शुक्रवार से शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। यहां 12 घंटे में 13 इंच बारिश दर्ज की गई।

शहर में भारी बारिश से बादल फटने जैसी स्थिती बनी हुई है। शहर के रामेश्वर इलाके में करीब 200 से ज्यादा घरों में पानी भर गया और अधिकांश रास्तों में जलभराव की स्थिती बनी हुई है जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

शक्कर तालाब हुआ ओवरफ्लो
भारी बारिश के चलते शक्कर तालाब ओवरफ्लो हुआ तो रामेश्वर क्षेत्र के लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया। वहीं, शहर में एक गैस एंजेंसी में पानी घुस गया जिससे यहां रखे कंप्यूटर और जरूरी कागजात नष्ट हो गए।

यातायात हुआ प्रभावित
तेज बारिश के चलते शहर में जल भराव की स्थिती बनी हुई है। कई रास्तों पर पेड़ गिर गए हैं जिससे यातायात खासा प्रभावित हुआ है।

PunjabKesari

लोगों ने नगर निगम को बताया जिम्मेदार
लोगों का कहना है कि बारिश से बनी इस स्थिती का जिम्मेदार नगर निगम है। निगम द्वारा स्थिती से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि नगर निगम कर्मचारियों ने ड्रेनेज की व्यवस्था ठीक करने की बात कही थी जिस पर अभी तक कोई काम नहीं किया गया।

वहीं, खंडवा एसडीएम का कहना है कि भारी बारिश की स्थिती से निपटने के लिए नगर निगम की टीम को आदेश दिए गए हैं और स्थिती सुधारने पर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लोगों के घर में पानी घुसने से जो नुकसान हुई है उसका भी आकलन किया जायगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News