स्कूल के पास सरिये से भरा ट्रक पलटा, इंद्र देव की कृपा से बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 04:29 PM (IST)

टाहलीवाल (गौतम): हरोली क्षेत्र के अंतर्गत टाहलीवाल-अमराली मार्ग पर एक लोडिड ट्रक के पलटने के कारण ट्रक में लदे सरिये के रोल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंगल कलां के प्रांगण में गिर गए। इस कारण स्कूल स्टाफ की 2 कारें व 4 स्कूटियां क्षतिग्रस्त हो गईं। स्कूल की सेफ्टी के लिए लगाया गया डंगा भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में स्कूल के भवन को भी क्षति पहुंची है। अगर डंगा न होता तो ट्रक सीधा स्कूल प्रांगण में जा गिरता। जानकारी के अनुसार सरिये से लोडिड ट्रक पंजाब के लुधियाना से आया था और अनवरेको उद्योग में जाना था। चालक को कंपनी का पता न चलने पर ट्रक पहले अमराली पहुंच गया और उसके बाद जब वापस टाहलीवाल की ओर गहरी उतराई से आने लगा तो ब्रेक फेल हो जाने के कारण अनियंत्रित होकर उद्योग से एक किलोमीटर दूर जाकर नंगल कलां स्कूल के पास पलट गया।
PunjabKesari
इंद्र देवता की कृपा से बाल-बाल बचे बच्चे और स्कूल स्टाफ
स्कूल प्रधानाचार्य धर्मपाल ने बताया कि जब हादसा हुआ तो मामूली बारिश के कारण स्कूल की प्रार्थना सभा बरामदे में करवाई जा रही थी जबकि प्रतिदिन स्कूल के खुले प्रांगण में प्रार्थना सभा करवाई जाती है। प्रार्थना सभा के दौरान स्कूली बच्चे व पूरा स्टाफ इकट्ठा होता है। यदि बारिश न लगती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था जो इंद्रदेव की कृपा से टल गया। हादसे की खबर जैसे ही फैली तो पंचायत प्रतिनिधि, अभिभावक व एस.डी.एम. हरोली मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर दुर्घटना का जायजा लिया और मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
PunjabKesari
लोक निर्माण विभाग को दिए सेफ्टी रेलिंग बनाने के निर्देश
एस.डी.एम. हरोली गौरव कुमार का कहना है कि नंगल कलां स्कूल के पास हुए हादसे का जायजा लिया गया है। संबंधित विभाग को इस बारे रिपोर्ट भेजी जाएगी। लोक निर्माण विभाग को शीघ्र सेफ्टी रेलिंग बनाने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल स्टाफ को प्रार्थना सभा स्कूल प्रांगण में न करवाने के भी निर्देश दिए गए हैं। वहीं डी.एस.पी. हरोली कुलविन्द्र सिंह ने बताया कि नंगल कलां स्कूल के पास हुए हादसे के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा इस मामले की जांच जारी है।

पहले भी स्कूल के पास हो चुके हैं कई हादसे
स्कूल के पास ट्रक पलटने का यह कोई पहला मामला नहीं है। अनेक बड़े व छोटे वाहन इस स्कूल के पास पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। हालांकि इस स्कूल को यहां से शिफ्ट करने की मांग भी कई बार स्थानीय लोगों ने उठाई लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कांग्रेस कार्यकाल में पंचायत प्रतिनिधियों व अभिभावकों ने पूर्व मंत्री व विधायक मुकेश अग्निहोत्री से यहां से स्कूल को शिफ्ट करने की मांग भी की थी लेकिन आज दिन तक स्कूल शिफ्ट नहीं हो सका। भाजपा को भी सत्ता में आए हुए 9 माह होने को हैं लेकिन अभी तक इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है। ऐसा लग रहा है कि शायद प्रशासन व सरकारें किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार कर रही हैं। इस स्थान पर करीब 4 दिन पहले भी एक बड़े लोडिड वाहन की ब्रेक फेल हुई थी। हालांकि चालक द्वारा उस पर नियंत्रण कर लिया गया था। हादसे के 2 मिनट बाद स्कूल से छुट्टी हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News