जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावः जानें, कहां से कौन जीता

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 03:54 PM (IST)

जालंधर: 19 सितम्बर को जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों के बाद आज मतगणना का काम आज सुबह आरंभ हो गयाइसके लिए जिला प्रशासन ने विभिन्न जगहों  मतगणना केंद्र बनाए हैं।

अब तक की मतगणना के अनुसार ब्लाक समिति जोन जलालाबाद रूरल 1 से अकाली दल के गुरदीप सिंह ने 4448 मतों तथा पंचायत समीति समाना जोन-1 चौहठ से कांग्रेस की हरजिंद्र कौर 519 मतों से विजयी रही।उल्लेखनीय है कि 19 सितम्बर को हुए चुनावों के दौरान कुछ इलाकों में झड़प के बाद कई जिलों में गत दिवस दोबारा चुनाव करवाए गए थे। 

इस प्रकार हैं  जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों के नतीजे

जालंधर

शहर में 19 सितम्बर को जिला परिषद और ब्लाक समितियों की मतगणना का काम प्रातःकाल 8 बजे से शुरू हो चुका है। शहर में 191 ब्लाक समितियों में 187 के लिए मतदान हुआ था।  इसके इलावा जिला परिषद की 22 जोनों की मतगणना जारी है। शहर के 11 स्थानों पर वोटों की गिनती हो रही है। इस संबंधी डिप्टी कमिशनर वरिन्दर शर्मा ने बताया कि शहर में अलग -अलग 11 स्थानों पर मतगणना 14 राउंड में होगी। इन मतदान के नतीजे दोपहर बाद तक आ जाएंगे। जालंधर वैस्ट जोन नंबर 21 से कांग्रेसी उम्मीदवार रवीना विजयी।

लुधियाना

जिला लुधियाना अधीन पड़ते 13 ब्लाकों के लिए पड़ी ब्लाक समिति और जिला परिषद चुनावों में  अब तक के रुझानों में कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है।  

पटियाला 


पटियाला में 99 सीटों में से कांग्रेस ने 91,शिअद 7 तथा भाजपा एक सीट पर विजयी रही। पंचायत समिति समाना जोन-2 फतेहपुर से कांग्रेस की गुरमीत कौर , नाभा पंचायत समिति जोन 1 से कांग्रेस उम्मीदवार हरजसपाल सिंह ,नाभा पंचायत समिति जोन 2 से अकाली दल उम्मीदवार कर्मचंद ,भुनरहेड़ी पंचायत समिति जोन मसीगण से कांग्रेसी उम्मीदवार कृष्णा देवी ,पातड़ा पंचायत समिति जोन 1 कलावाणू से कांग्रेसी उम्मीदवार धन्ना सिंह विजयी विजयी रहे।

PunjabKesari

फिरोजपुर

फिरोजपुर जोन नंबर 22 की कांग्रेसी प्रत्याशी परनीत कौर 693 वोटो से जीती।

गुरदासपुर

ब्लाक समिति दीनानगर के जोन- 9से हरविन्दर सिंह भट्टी,जोन -3 से परवीन सिंह,जोन-10 से महेंद्र सिंह, जोन-11 से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बलबीर राज विजयी रहे। दीनानगर में 25 जोनों में कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत प्राप्त की है।  बटाला में 18 सीट पर ,कहानूवान में कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत प्राप्त की है।

कपूरथला 
कपूरथला के नडाला ब्लाक समिति से जोन1 से अकाली दल के उमदीवार सतनाम सिंह ,सुलतानपुर लोधी की 28 ब्लाक समिति चुनाव में अभी तक ऐलान किए गए नतीजों में 4 पर कांग्रेस का कब्जा बताया जा रहा है।  

अमृतसर

अमृतसर में जिला परिषद् तथा पंचायत चुनावों में 199 सीटों में से कांग्रेस ने 35 अकाली दल 18 तथा भाजपा एक सीट पर विजयी रही। जबकि 45 सीटों पर निर्विघ्न उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News