राफेल डील पर घमासान और PM मोदी पर भड़के इमरान खान, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेल डील को लेकर मचे घमासान से लेकर हिंदुस्तान पर मंडरा रहा 'डेई' तूफान के खतरे तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बातचीत का प्रस्ताव ठुकराने पर भड़के इमरान खान, PM मोदी पर कसा तंज
इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता बहाल किए जाने के लिए लिखी अपनी चिट्ठी पर भारत की प्रतिक्रिया से बेहद नाराज हैं व भारत की प्रतिक्रिया से आग-बबूला हो उन्होंने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है। पाक पीएम ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा और छोटी सोच वाला बताया।  

राफेल डील पर घमासान, जानिए इस मुद्दे से जुड़े 10 बड़े अपडेटस
राफेल डील को लेकर फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के नए खुलासे से देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। विपक्ष को मोदी सरकार को घेरने का एक और मौका मिल गया है। राफेल डील को लेकर आए दिन नए तथ्य सामने आ रहे हैं। 

आधे हिंदुस्तान पर मंडरा रहा 'डेई' तूफान का खतरा, रेड अलर्ट जारी
ओडिशा में तबाही मचाने के बाद 'डेई'तूफान देश के बाकी हिस्सों में बढ़ने लगा है। मौसम विभाग ने भी इसे लेकर भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही शनिवार को 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है। शुक्रवार को शिमला से लेकर हैदराबाद तक जमकर बारिश हुई। 

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- सिर्फ वादे हुए काम नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा के दौरे पर हैं। ओडिशा के भुवनेश्वर में पीएम मोदी ने तलचर फर्टिलाइजर प्लान्ट का शुभांरभ किया। पीएम मोदी के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सूबे के सीएम नवीन पटनायक इस अवसर पर मौजूद थे।

अनिल अंबानी के साथ मिलकर PM मोदी ने सुरक्षाबलों पर की सर्जिकल स्ट्राइक: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में ‘ऑफसेट साझेदार’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर तीखा बोला है।

भारतीयों की बढ़ेगी मुश्किल, अमेरिका रद्द करेगा H-4 वीजा परमिट
 ट्रंप सरकार जल्द ही एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट पर रोक लगा सकती है। खबरों के मुताबिक एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट अगले तीन महीनों में रद्द हो सकते हैं। इस फैसले का सबसे ज्यादा असर भारतीय महिलाओं पर पड़ेगा क्योंकि ओबामा के कार्यकाल में लागू हुए इस नियम का उन्हीं को सबसे ज्यादा फायदा मिला था।

वैष्णो देवी यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब 15 मिन्ट में होगा तीन घंटों का सफर
मान्यता है कि वैष्णो देवी में नमन के बाद श्रद्धालु भैरव घाटी में नमन के लिए जाते हैं। 2 किलोमीटर की दुर्गम चड़ाई होने के कारण अधिकतर श्रद्धालु बिना भैरों घाटी में नमन किये ही वापस लौट जाते हैं। श्रद्धालु के लिए भैरों घाटी जात्रा आसान करने के लिए श्राइन बोर्ड द्वारा रोप वे प्रोजेक्ट  लगाया जा रहा है पर बोर्ड प्रशासन निर्माण कार्य में की जा रही लगातार देरी ब तकनीकी दिक्कतों  के कारण श्रद्धालुओं को भैरों घाटी तक पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है।

ईरानः सेना की परेड के दौरान आतंकी हमला, 8 सैनिकों की मौत
ईरान में अहवाज शहर में  सेना की परेड के दौरान हुए बड़े आतंकी हमले में  8 सैनिकों की मौत हो गई  जबकि 20 लोग घायल हो गए।  यह जानकारी ईरान की आधिकारिक न्यूज एजेंसी IRNA द्वारा दी गई । हमलावर ईरानी सेना की वर्दी में थे। हमले का शक आतंकी संगठन ISIS पर है। एक संवाददाता ने राज्य टेलीविजन को बताया, "कई बंदूकधारियों ने परेड के दौरान स्टैंड के पीछे से शूटिंग शुरू कर दी जिसमें  कई लोग मारे गए और घायल हो गए।"

UIDAI ने दी चेतावनी, ऐसा करने से आपके आधार की जानकारी हो सकती है चोरी!
अगर आपने आधार कार्ड का लैमिनेशन कराया है या फिर उसे प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो सावधान हो जाइए। ऐसा करने से आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। UIDAI ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके आधार का क्यूआर कोड काम करना बंद कर सकता है या फिर निजी जानकारी चोरी हो सकती है।

अनूप जलोटा संग रिलेशनशिप पर जसलीन मथारू के पिता ने तोड़ी चुप्पी
सलमान खान के शो बिग बॉस 12 अक्सर हंगामें और लड़ाई झगड़े के लिए जाना जाता है। जहां आए दिन कई विवाद सुर्खियों में छाए रहते हैं। इस बार बिग बॉस-12 में जोड़ी बनकर आए अनूप जलोटा और जसलीन मथारू का अजीबोगरीब रिश्ता काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

एशिया कपः पाकिस्तानी फैन्स ने जीता सभी भारतीयों का दिल, देखें वीडियो
भारत-पाकिस्तान मैच में अक्सर फैन्स के बीच लड़ाइयां ही देखने को मिलती हैं, लेकिन इस बार एशिया कप के 5वें मुकाबले में कुछ और ही देखने को मिला। दरअसल, पाकिस्तानी फैन्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें मैच देखने आए पाकिस्तानी फैन्स भारत का राष्ट्रगान गा रहे हैं। इस खूबसूरत लम्हे को देखकर आप सभी के चेहरे पर भी स्माइल आ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News