स्कूल बस किराया बढ़ाने पर अभिभावक उग्र, प्रशासन को दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 03:07 PM (IST)

धर्मशाला: जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते निजी स्कूल की मनमानी आए दिन बढ़ती ही जा रही है। निजी स्कूलों में पीले रंग की बसें चलाने के नाम पर की गई किराया बढ़ौतरी के खिलाफ अभिभावक लामबंद हो गए हैं। शुक्रवार को अभिभावकों ने धर्मशाला के निकटवर्ती एक निजी स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन की मनमानी पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

4-5 किलोमीटर के वसूल जा रहे 1600 से 2000 रुपए
अभिभावकों का कहना है कि 4-5 किलोमीटर के सफर के  लिए 1600 से 2000 रुपए वसूले जा रहे हैं। उन्होंने स्कूल प्रशासन पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। अभिभावकों का कहना है कि जब भी बस किराया बढ़ाए जाने के कारणों के बारे प्रशासन से पूछा जा रहा है तो स्कूल प्रशासन अपनी गलतियों का ठीकरा बस मालिक के सिर डाल रहा है। हालांकि बस किराये के नाम पर मनमाने ढंग से वसूली जा रही राशि और बच्चों को इन बसों में न भेजने पर अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को स्पष्ट संकेत दे दिए हैं।

...तो बच्चों को टैक्सियों में स्कूल भेजेंगे अभिभावक
उधर, प्रशासन का कहना है कि स्कूली बसों के लिए किराया निर्धारित न होने के कारण इस तरह की समस्या सामने आ रही है। उच्च अधिकारियों से बातचीत कर मामला सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विरोध प्रदर्शन करते हुए अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर स्कूल प्रशासन बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाता है तो सभी अभिभावक अपने बच्चों को टैक्सियों में स्कूल भेजेंगे न कि पीली बसों में।

डी.सी. कांगड़ा से मिलें अभिभावक
आर.टी.ओ. कांगड़ा डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि स्कूल बसों में आर.टी.ओ. किराया निर्धारित नहीं कर सकता। अगर अभिभावकों को किराये में कोई दिक्कत आ रही है तो वे डी.सी. कांगड़ा को अपनी परेशानियों के बारे में अवगत करवा सकते हैं। जब स्कूल बसों को लेकर योजना बनाई जा रही थी तो बसों में किराया निर्धारित करने का मामला उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा गया था। अब उच्च अधिकारी ही किराये को लेकर निर्णय ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News