भू-माफिया से जुड़े लोग शहर में काट रहे अवैध कालोनियां

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:10 PM (IST)

मुकेरियां (नागला): प्रशासन की सांठ-गांठ के चलते मुकेरियां शहर एवं आसपास के क्षेत्र में अवैध कालोनियों का धंधा जोरों पर है। भू-माफिया से जुड़े लोग जहां पैसे के बल पर शहर के चप्पे-चप्पे पर कालोनियां काट रहे हैं, वहीं कई राजनीति में उच्च पदों पर आसीन विपक्षी पार्टियों के पदाधिकारी असामाजिक तत्वों का सहारा लेकर गरीब विधवा महिलाओं के प्लाटों के साथ-साथ वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा करने से भी गुरेज नहीं कर रहे। पंचायत चुनावों की आढ़ में स्थानीय दशमेश गल्र्ज कालेज के सामने अवैध ढंग से बिल्डिंग निर्माण का कार्य जोरों पर है। 

अवैध कालोनी धारकों के विरुद्ध होगी कार्रवाई : कार्यसाधक अफसर 
इस संबंधी जब कार्यसाधक अफसर कमलजिंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह चुनावी ड्यूटी में व्यस्त थे। इसके बावजूद उन्होंने कार्यालय से कर्मचारी भेजकर निर्माण कार्य बंद करवा दिया था परन्तु यदि यहां पर पुन: निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया गया है तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग निर्माण हेतु अभी तक विभाग द्वारा कोई भी नक्शा पास नहीं किया गया।

क्या कहना है एस.डी.एम. का
अवैध कालोनियों के संदर्भ में जब एस.डी.एम. आदित्य उप्पल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिलाधीश होशियारपुर द्वारा अवैध कलोनियों की लिस्ट मांगी गई है जो वोटों की गिनती सम्पन्न होने उपरांत शीघ्र तैयार की जाएगी तथा अवैध कालोनी धारकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News