डिलीवरी के बाद कहा-लड़का हुआ है, 2 मिनट बाद बोले-बच्चा दूसरी महिला का

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:02 PM (IST)

करनाल(कांबोज): कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में एक महिला की डिलीवरी के दौरान एक नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की गर्दन पर निशान होने पर परिजनों ने मैडीकल कालेज के स्टाफ पर लापरवाही बरतने व बच्चा बदलने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने बच्चे के शव की वीडियोग्राफी व बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम और डी.एन.ए. करवाकर जांच के लिए लैब में भिजवा दिया। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से जांच शुरू कर दी। 

जानकारी के अनुसार असंध के गांव रत्तक निवासी रामजवारी ने बताया कि वह वीरवार को सुबह अपनी पत्नी रेखा को प्रसव पीड़ा होने पर असंध के अस्पताल में ले गए थे, जहां डाक्टरों ने कहा कि यहां बच्चे को रखने के लिए मशीन नहीं है और उन्होंने मैडीकल कालेज के लिए रैफर कर दिया। उसने अपनी पत्नी को मैडीकल कालेज में भर्ती करवा दिया। करीब 4.30 बजे लेबर रूम से आवाज लगाई गई कि रेखा की डिलीवरी हो गई है और वह नवजात शिशु के लिए कपड़े ले आए। 

परिजनों का आरोप है कि जब उनके घर के सदस्य अंदर गए तो मैडीकल स्टाफ कुछ देर पश्चात कहने लगा कि यह लड़का दूसरी रेखा को हुआ है। जिसके बाद लेबर रूम से दोबारा आवाज लगाई गई कि रेखा को लड़का हुआ और वह मृत है। रेखा के पति रामजवारी व अन्य परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसकी गर्दन पर कट का निशान है। 
यह देखकर गुस्साए परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिससे मैडीकल कालेज में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब जांच कि तो लेबर रूम के रजिस्टर में केवल रेखा नाम की एक ही महिला का नाम लिखा हुआ था।

 पुलिस ने परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर समझा-बुझाकर शांत किया और नवजात शिशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी। बच्चे का पोस्टमार्टम के लिए डाक्टर बोर्ड बिठाया गया और पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी द्वारा करवाया गया।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
थाना प्रभारी रोशन लाल ने बताया कि नवजात शिशु के परिजनों डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है कि बच्चे का डी.एन.ए. टैस्ट करवाकर जांच के लिए लैब भिजवा दिया गया है। बच्चे का पोस्टमार्टम बोर्ड व वीडियोग्राफी करवाकर किया गया। इस मामले में गंभीरता से जांच की जा रही। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static