SC-ST एक्ट के खिलाफ देवरिया में 23 सितंबर को विशाल जन आंदोलन

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:27 AM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया में सर्व समाज संघर्ष समिति के बैनर तले एससी-एसटी एक्ट में हुये संशोधन के खिलाफ 23 सितंबर को विशाल जन आन्दोलन किया जायेगा।  सर्व समाज संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी दीपक कुमार पाण्डेय ने शुक्रवार पत्रकारों को बताया कि केन्द्र की वर्तमान भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुये बिना कारण एससी-एसटी एक्ट 1989 के प्रावधानों को और कठोर करके देश के अगड़े समुदाय के लोगों के साथ भेदभाव कर उनको बेवजह ही परेशानी का सामना करने के लिये मजबूर कर दिया है।

पाण्डेय ने बताया कि इस संशोधित एक्ट के तहत अब एससी-एसटी कानून में प्राथमिकी दर्ज होती है तो आरोपी को तुरन्त बिना जांच पड़ताल के जेल भेज दिया जाएगा। आरोपी बेगुनाह है या नहीं यह बिना जाने ही जेल में भेज दिया जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि एससी-एसटी एक्ट में हुये संशोधन से देश के अगड़े वर्ग के लोगों का उत्पीडऩ करने का प्रयास केन्द्र की भाजपा सरकार कर रही है।

उन्होंने बताया कि इसी के विरोध में 23 सितंबर को यहां रामलीला मैदान में सर्व समाज संघर्ष समिति के तत्वाधान में एक महा पंचायत का आयोजन किया गया है। जिसमें हरियाणा,मध्य प्रदेश,दिल्ली,बिहार सहित उत्तर प्रदेश से लोग आ रहे हैं। उस दिन हजारों लोग रामलीला मैदान में इस एससी-एसटी एक्ट में हुये संशोधन के विरोध में महा पंचायत करने के बाद कलेक्ट्रेट कचहरी में पहुंच कर जिलाधाकारी को ज्ञापन देकर इसका विरोध किया जायेगा।

गोरखनाथ मठ से जुड़े शास्त्री प्रवीन मिश्रा का कहना है कि उनकी शिक्षा,दीक्षा गोरखनाथ से हुई है और उनका लगाव गोरखनाथ मठ से है, लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने जातिगत रवैये की राजनीति करते हुए उच्चतम न्यायालय का अपमान कर एससी-एसटी एक्ट में संशोधन कर देश के अगड़े वर्ग के लोगों का उत्पीडऩ करने का प्रयास कर रही है। जिसका विरोध किया जा रहा है और करते रहेंगे।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static