ईशा अंबानी की सगाई का जश्न शुरू, होटल में 1 घंटे का किराया 16 लाख रुपए - Nari

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 10:40 AM (IST)

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की इंगेजमेंट पार्टी का जश्न इटली के लेक कोमो में तीन दिन धूमधाम से मनाया जाएगा जो कल शाम से शुरू हो चुका है। बता दें कि लेक कोमो के सबसे लग्जरी और बेहतरीन होटल्‍सविला बालबिआनो और विला ओलमो में लक्जरी होटल में ईशा की मेहंदी, सगाई, डांस पार्टी आदि का सेलिब्रेशन होगा।

PunjabKesari

-1 घंटे का किराया 16 लाख रुपए
इस होटल में पार्टी करने का 1 घंटे का किराया लगभग 16 लाख रु हैं जिसके खाना पीना और रहने का खर्चा शामिल नहीं है।

PunjabKesari

-लेक कोमो शहर की खासियत
इटली की तीसरी सबसे बड़ी लेक है कोमो, जिसके नाम पर ही शहर का नाम पड़ा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसी झील के किनारे यह पूरा शहर बसा हुआ है। यह लेक 146 कि.मी. लंबी और 1300 फीट गहरी है, जिसके चारो और आपको बर्फ से ढके पहाड़, हरियाली और रंग-बिरंगे फूल दिखाई देगें।

PunjabKesari

1. लेक कोमो के आस-पास छोटे-छोटे गांव भी है, जोकि गॉथिक आर्किटेक्‍चर पर बसे हुए हैं। इन्हें देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। ऐसा भी कहा जाता है कि यहां हॉलीवुड के A लिस्ट सेलि‍ब्रिटीज जॉर्ज, क्‍लूनी, मडोना और रिचर्ड ब्रैन्‍सन का घर है।

PunjabKesari

2. बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली ने भी इसी शहर में शादी की थी। वहीं, खबरों की मानें तो बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण भी यहां शादी करने वाले हैं।

PunjabKesari

-शहर की सैर करने का सही समय
यहां घूमने का बेस्ट टाइम मई से अक्टूबर के बीच होता है क्योंकि इस दौरान यहां का टेम्परेचर 22 डिग्री के करीब रहता है हालांकि कई बार टेम्परेचर 35 डिग्री तक पहुंच जाता है इसलिए जाने से पहले मौसम का हाल जरूर जान लें।

PunjabKesari

PunjabKesari

-लेक कोमो के फेमस ट्रेवल प्लेस
लेक कोमो इटली के नॉर्थ में सिचुएटेड है। लेक के किनारे बसे इस शहर में आपको बहुत सारे लक्जरी विले मिलेंगे, जिसमें मशहूर टाउन बेलाजियो देखना न भूलें। यहां का मेनाजियो विलेज भी नेचुरल ब्यूटी से भरा हुआ है, जोकि आपके ट्रिप को यादगार बना देगा। इसके अलावा आपको यहां खान-पान के लिए भी ढेरों ऑप्शन्स मिल जाएगी हालांकि लेक के आस-पास चीजें थोड़ी महंगी होगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

बोटिंग के बेस्ट ऑप्शन 
बोटिंग करने के लिए फेरी, स्‍टीमशिप और प्राइवेट स्‍पीडबोट्स जैसे ऑप्शन दिए जाते हैं। यहां की सबसे खास बात तो हैं कि यहां पर कुछ वॉटर स्‍पोर्ट्स जैसे कयाकिंग (Kayaking) और ऑन-वॉटर एडवेंचर किए जा सकते हैं।

PunjabKesari

यहां का पानी एकदम साफ और नीले रंग का दिखाई देता है, जोकि किसी सपने की तरह लगता है। मगर इस झील का पानी बेहद ठंडा होता है क्योंकि यह लेक बर्फ पिघलने से बनी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static