Alibaba के ऑफिस में नहीं, समुद्र किनारे मरना पसंद करूंगाः जैक मा

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:54 AM (IST)

बीजिंगः अलीबाबा समूह के जैक मा ने अपनी सेवानिवृत्ति से जुड़ी अफवाहों पर विराम देते हुए कहा कि कंपनी के कार्यालय के बजाय समुद्र किनारे मरना पसंद करेंगे। जैक मा ने 10 सितंबर को अपने 54वें जन्मदिन के मौके पर घोषणा की थी कि वह एक साल में अलीबाबा के कार्यकारी चेयरमैन का पद छोड़ देंगे, ताकि अगली पीढ़ी के नेतृत्व का रास्ता तैयार हो सके।

PunjabKesari

डैनिएल झांग को सौंपी कंपनी की कमान
उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डैनिएल झांग को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। उनकी सेवानिवृत्ति की घोषणा से ऐसी अफवाहें चलने लगीं कि वह चीन में कारोबारी माहौल खराब हो जाने के कारण ऐसा कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, चीन में कारोबारी माहौल खराब हो जाने और सरकारी दखल बढ़ने के कारण जैक मा सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसी भी चर्चा गर्म थी कि उन्होंने विदेशों में संपत्तियां खरीद ली हैं और चीन से बाहर जा सकते हैं।

PunjabKesari

क्या कहा जैक मा ने
जैक मा ने कहा, "इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं। वे अफवाहों पर गौर नहीं करते। दोस्तों के सामने आपको सफाई देने की जरूरत नहीं होती। जो दोस्त नहीं हैं, उन्हें आप जितनी सफाई देते हैं, परिस्थितियां और बिगड़ेंगी।" उन्होंने कहा, "54 साल की उम्र में मैं इंटरनेट उद्योग में पुराना हो चुका हूं, लेकिन कई अन्य क्षेत्रों के लिए बेहद युवा हूं।"

PunjabKesari      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News