इस मासूम को मिली गुड़ियां हैल्पलाइन की मदद, बोली- नानी कमरे में बंद कर मारते हैं दादा-दादी

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 10:13 AM (IST)

अम्ब : नानी अब मैंने पढ़ना है, मैंने दादा-दादी के पास नहीं जाना। वह मुझे कमरे के अंदर बंद करके मारते हैं। यह 6 वर्षीय उस मासूम बच्ची के शब्द हैं जिसे गुड़ियां हैल्पलाइन की मदद मिली है और पुलिस ने उचित कार्रवाई के बाद बच्ची को उसकी नानी के पास सुरक्षित छोड़ दिया। मामला उपमंडल अम्ब के तहत पड़ते एक गांव का है जहां बच्ची अपने दादा-दादी के पास अपने घर रहती थी। बताया जा रहा है कि लड़की की मां की उस वक्त संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी, जब वह मात्र 3 महीने की थी। बच्ची का पिता कहीं बाहर रहता है और घर पर केवल दादा-दादी ही हैं जबकि दादी भी सौतेली है। कथित तौर पर एक लंबे अरसे से बच्ची पर अत्याचार हो रहा था, जिस पर किसी व्यक्ति ने गत दिनों गुड़िया हैल्पलाइन पर उक्त सारी जानकारी देते हुए शिकायत कर दी।

फौरन कार्रवाई करते हुए अम्ब पुलिस ने लड़की के घर पर पहुंचकर और आसपास जांच-पड़ताल की तो मामला दिल दहलाने वाला निकला। पुलिस ने इस दौरान लड़की की नानी से संपर्क किया और नानी अपनी दोहती को अपने साथ अपने घर ले गई। बताया जा रहा है कि मामला बढ़ता देख जब बच्ची के दादा-दादी व अन्य शुक्रवार सुबह बच्ची के नानी के घर बच्ची को लेने पहुंचे तो बच्ची डर कर कमरे में छुप गई और अंदर से कुंडी लगा ली। इस दौरान कुंडी खुलवाकर जब बच्ची से घर जाने के लिए पूछा गया तो बच्ची नानी से लिपट कर रोने लग पड़ी। बच्ची की नानी ने आरोप लगाया है कि वहां बच्ची पर वर्षों से अत्याचार हो रहा है।

उसके पढ़ने की उम्र है लेकिन वहां पर बंधुआ मजदूरों की तरह उससे काम लिया जाता रहा। अब वह उसे नहीं भेजेगी। यहां तक कि बच्ची के 3 मामा हैं, उन्होंने कहा कि बच्ची की पढ़ाई और आगे का खर्च उठाने के लिए वे तैयार हैं लेकिन अब वे उसे घर नहीं भेजेंगे। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची और उसकी नानी के बयान कलमबद्ध कर लिए हैं। बच्ची को सुरक्षित रूप से उसकी नानी के पास छोड़ दिया है। पुलिस द्वारा बच्ची के दादा-दादी से पूछताछ जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News