ग्रुप डी की परीक्षा दे रहे दो 'मुन्ना भाई' काबू, जानिए कैसे पकड़ में आए(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 07:46 AM (IST)

घरौंडा(टिक्कू): रेलवे भर्ती की परीक्षा में मुन्ना भाई बनकर पेपर दे रहे 2 युवक चैकिंग के दौरान पकड़े गए। परीक्षा अधीक्षक की शिकायत के बाद मधुबन पुलिस परीक्षा केंद्र पहुंची और दोनों युवकों से पूछताछ की।  दोनों युवकों की आई.डी. चैक की गई तो खुलासा हुआ कि परीक्षा देने के लिए गड़बड़ी की गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। 

बसताड़ा स्थित आर.पी.आई.टी. कालेज के कैम्पस में रेलवे द्वारा ग्रुप-डी की भर्ती परीक्षा करवाई जा रही है। टाटा कंसल्टैंसी की देखरेख में चल रही लिखित परीक्षा में ग्रुप-डी के अभ्याॢथयों ने 3 शिफ्टों में पेपर दिए हैं। तीनों शिफ्टों में 500 के करीब अभ्यार्थियों ने पेपर दिए। रेलवे भर्ती की इस परीक्षा के सायं कालीन शिफ्ट में परीक्षा केंद्र पर नियुक्त अधिकारियों को परीक्षा दे रहे एक युवक पर शक हुआ। अधिकारियों द्वारा छानबीन किए जाने पर खुलासा हुआ कि पकड़ा गया युवक फर्जी अभ्यार्थी है और किसी अन्य के स्थान पर पेपर दे रहा है। मामले का खुलासा होने पर परीक्षा केंद्र में मौजूद रेलवे अधिकारियों ने असली उम्मीदवार को भी कालेज कैम्पस से काबू कर लिया।
PunjabKesari
परीक्षा केंद्र के अधिकारियों ने तुरंत मामले की सूचना मधुबन पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि जयपुर निवासी एक अभ्यार्थी के स्थान पर दिल्ली का एक युवक परीक्षा में शामिल हुआ है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। रेलवे भर्ती की परीक्षा के दौरान पकड़ में आए इस फर्जीवाड़े के तार किसी बड़े नैटवर्क से जुड़े होने की आशंका जाहिर की जा रही है। क्योंकि राजस्थान के जयपुर जिले के निवासी उम्मीदवार की जगह पर दिल्ली का फर्जी परीक्षार्थी मिलने से यह मामला जांच का विषय बन गया है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए दोनों युवकों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static