भाजपा ने कुमारस्वामी पर देशद्रोह का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:38 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक भाजपा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर देशद्रोह का आरोप लगाया और भगवा पार्टी के खिलाफ लोगों से ‘विद्रोह करने’ की उनकी टिप्पणी को लेकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को सौंपी अपनी शिकायत में भाजपा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने आईपीसी की धारा 124 ए (देशद्रोह से जुड़ा) और अन्य धाराओं का उल्लंघन किया।

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और उनके बेटे कुमारस्वामी के खिलाफ तख्तियां लिए हुए और नारेबाजी करते हुए भाजपा ने मैसूर बैंक सर्किल के निकट विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के आह्वान की आलोचना की। उडुपी चिकमंगलुरू निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद शोभा करांदलजे ने कहा, ‘संवैधानिक पद संभालने वाले कुमारस्वामी ने लोगों से विद्रोह का आह्वान किया है।’

डीजीपी को शिकायत सौंपने के बाद उन्होंने कहा कि जिन पर संविधान और देश के नागरिकों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है वह लोगों को भड़का रहे हैं। भाजपा के एक और सांसद प्रह्लाद जोशी ने कुमारस्वामी के बयान को बेहद गैर जिम्मेदाराना और ङ्क्षनदनीय बताया और कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस शब्द का चयन किया वह उनकी मनोदशा को दिखाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News