मशीन की चपेट में आने से कामगार की मौत, गुस्साए कामगारों ने पुलिस से छीना शव

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 09:58 PM (IST)

मानपुरा: क्षेत्र के संडोली में एक कामगार मोल्डिंग मशीन की चपेट में आ गया। कामगारों ने उसे निजी अस्पताल पहुंचाया परंतु वहां उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही कामगार निजी अस्पताल पहुंच गए और उद्योग प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाने से पुलिस को रोक दिया व शव पुलिस से छीन लिया। मृतक की पहचान मिल्खी राम पुत्र मलंघन निवासी गांव बाह तहसील सरकाघाट के रूप में हुई है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त कामगार दोपहर 2 बजे की शिफ्ट में काम पर आया था। अढ़ाई बजे के करीब उसके साथ यह हादसा हो गया। उक्त कामगार काफी अर्से से उद्योग में काम कर रहा था। ए.एस.पी. नरेश शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। कु छ कामगार शव का पोस्टमार्टम करवाने में ऐतराज जता रहे हैं जिन्हें पुलिस समझा रही है।
PunjabKesari
उद्योग प्रबंधन की लापरवाही से हुई मौत
वहीं कामगारों ने प्रबंधन पर संगीन आरोप लगाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही पुलिस टीम से छीन लिया व उद्योग प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। एसोसिएशन ऑफ कैमिकल वर्कर के प्रधान मदन लाल, सचिव विशाल व उद्योग के कामगारों हेमराज, संजय कुमार, दिनेश, कृष्ण, कालीदास, चंद्रकांत व कमल कुमार का कहना है कि उक्त कामगार की मौत उद्योग प्रबंधन की लापरवाही से हुई है। वह कई दिनों से मशीन पर अकेला काम कर रहा था जबकि यहां 4 लोगों की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस उद्योग प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती व लापरवाह लोगों को गिरफ्तार नहीं करती तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाएगा। शाम 7 बजे तक पुलिस व कामगारों के बीच तकरार चली हुई थी।
PunjabKesari
मृतक के परिवार को हरसंभव सहायता देगा उद्योग प्रबंधन
उद्योग प्रबंधन का कहना है कि दुर्घटना उद्योग प्रबंधन की लापरवाही से नहीं हुई है। दुर्घटना के तुरंत बाद घायल कामगार को अस्पताल पहुंचाया परंतु वहां उसकी मौत हो गई। उद्योग प्रबंधन मृतक के परिवार के साथ खड़ा है। उसके परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। मानक प्रणाली व सुरक्षा मानकों के साथ मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News