बंगाल कांग्रेस में फेरबदल, सोमेंद्र नाथ मित्रा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल किया है। राज्य में पार्टी ने अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाकर चुनाव प्रचार कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है। उनकी जगह कांग्रेस के पूर्व सांसद सोमेंद्र नाथ मित्रा को पश्चिम बंगाल कांग्रेस ईकाई का अध्यक्ष बनाया गया है।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमेंद्र नाथ मित्रा और अधीर रंजन चौधरी की नियुक्ति के अलावा चार कार्यकारी अध्यक्षों की भी नियुक्ति की। बता दें कि मित्रा पहले भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने साल 2008 में कांग्रेस छोड़कर ‘प्रगतिशील इंदिरा कांग्रेस’ नाम से अपनी पार्टी बना ली थी। इसके बाद साल 2009 में उन्होंने अपनी पार्टी का तृणमूल कांग्रेस में विलय करा दिया था। साल 2014 आते-आते वो फिर एक बार कांग्रेस पार्टी में वापस आ गए।


कई अन्य नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
गहलोत के मुताबिक, शंकर मालकर, नेपाल महतो, अबू हासिम खान चौधरी और दीपा दास मुंशी पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। प्रदीप भट्टाचार्य को समन्वय कमेटी का कन्वीनर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अमिताभ चक्रवर्ती को संपर्क और संचार विभाग की कमान सौंपी गई है।

अब तक पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाल चुके अधीर रंजन चौधरी वही हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के मामले को लेकर सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को अवसरवादी नेता और आदमखोर करार दिया था। चौधरी ने कहा था कि साल 2015 में बांग्लादेशी घुसपैठियों को समस्या बताने वाली ममता बनर्जी राजनीतिक फायदे के लिए एनआरसी का विरोध कर रही हैं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News