भारत-पाकिस्तान वार्ता का कोई मतलब नहीं : कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 07:04 PM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस ने भारत तथा पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में होने वाली बैठक रद्द करने के सरकार के फैसले को ‘देर आया दुरुस्त आया’ करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के कारण जम्मू कश्मीर में जो हालात पैदा किए गए हैं उसे देखते हुए बातचीत संभव ही नहीं थी और यदि यह वार्ता रद्द हो गई है तो यह सरकार द्वारा देर में लिया गया उचित फैसला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार की कोई नीति नहीं है। पाकिस्तान की रूस जैसे हमारे परंपरागत मित्र देश के साथ नजदीकी बढ़ी है। पहली बार पाकिस्तान तथा रूस के बीच सैन्य अभ्यास हुआ है और उसने पाकिस्तान को एम-36 हेलीकाप्टरों की बिक्री की है। इस तरह की घटनाएं पिछले सात दशक में पहली बार हुई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जम्मू कश्मीर के प्रति वह पूरी तरह से असंवेदनशील है वह वहां के बिगड़ते हालात को संभाल नहीं पा रही है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान के अनुरोध पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच इसी माह संयुक्त राष्ट्र महासभा अधिवेशन के इतर न्यूयार्क में होने वाली बैठक को पाकिस्तान के नापाक इरादों को देखते हुए भारत ने रद्द करने का निर्णय लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News