Kundli Tv- इन Secrets को Reveal करना पड़ सकता है आप पर भारी

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 04:33 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जब भी भारत के इतिहास के बारे में बात होती है, आचार्य चाणक्य का नाम सबको याद आता है। ये एक एेसे महान विद्वान थे, जिनका ज्ञान ही उनकी प्रसिद्ध का कारण था। इनके ज्ञान ने इन्हें समाज में एक अलग पहचान दिलाई। तो आइए आज इनके द्वारा रचित ग्रंथ चाणक्य नीति में बताई जाने वाली कुछ बातों से आपको अवगत करवाते हैं। 

वैसे तो इनके द्वारा बताई जाने वाली हर बात मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती हैं, लेकिन आज हम आपको जिन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद किसी भई व्यक्ति का जीवन संवर सकता है। आचार्य चाणक्य के अनुसार व्यक्ति को कुछ बातें किसी को बतानी नहीं चाहिए। इनके अनुसार लाइफ के कुछ सीक्रेट्स रिविल करना व्यक्ति पर हावी हो सकता है। 
PunjabKesari
व्यापार में घाटा 
चाणक्य कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति को पैसे का नुकसान हो जाए या बिजनेस में घाटा हो तो इसका जिक्र उसे भूल कर भी किसी दूसरे के सामने नहीं करना चाहिए। फिर चाहे कोई बहुत खास मित्र ही क्यों न हो। इनके अनुसार इस बात को खुद तक सीमित रखना अच्छा रहता है। इसके पीछे कारण यह बताया गया है कि जब किसी दूसरे व्यक्ति को आपकी आर्थिक तंगी के बारे में पता चलता है तो यकीनन आपसे मुंह फेर लेता है और आपका मजाक उड़ाते है। 

पर्सनल प्राॅल्बम
आचार्य चाणक्य के मुताबिक हर व्यक्ति की अपनी एक पर्सनल लाइफ होती है। एेसे में किसी को भी अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े सीक्रेट्स शेयर नहीं करने चाहिए। दूसरो के सामने ऐसी बातें करने से न केवल आपकी समस्या बढ़ेगी, बल्कि जिन लोगो के साथ आप ये बातें शेयर करेंगे, वहीं लोग आपकी पीठ पीछे आपका मजाक भी उड़ा सकते हैं। अब भले ही आप माने या न मानें, लेकिन सच तो यही है कि लोग दूसरो के दुःख को देकर बेहद खुश होते है। 
PunjabKesari
पत्नी के चरित्र के बारे में 
चाणक्य कहते हैं कि एक बुद्धिमान व्यक्ति वही होता है, जो अपनी पत्नी के चरित्र के बारे में किसी दूसरे के सामने चर्चा नहीं करता। इससे न केवल आपकी पत्नी की बल्कि आपकी भी बेइज्जती होती है। इसके इलावा कुछ बातें ऐसी भी होती है, जो आप किसी दूसरे को नहीं बताना चाहते, लेकिन बातों बातों में वो बातें भी मुंह से निकल जाती है जो आपको किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए जिसके चलते भविष्य में आपको काफी परेशानी हो सकती है। तो इसलिए इस बात का ध्यान रखिए कि कभी भी किसी के समाने अपनी पत्नी के चरित्र के बारे में चर्चा न करें। 
PunjabKesari
अपमान 
कभी भी किसी दूसरे को गलती से भी ये न बताएं कि आप किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा कभी बेइज्जत हुए हैं। इसके साथ ही कभी किसी को ये भी न बताएं कि जीवन में कभी किसी ने आपका मज़ाक उड़ाया। अगर आप इस बारे में किसी दूसरे को बताते हैं तो  हो सकता है कि वो भी आपका मज़ाक उड़ाने लगे। जिससे आपके मान-सम्मान को ज्यादा ठेस पहुंच सकती है। 
ये एक उपाय दिलाएगा आपको sexy partner I(देखें Video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News