पाक PM इमरान खान का असली चेहरा आया सामने: भारत

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पाकिस्तान के अनुरोध को स्वीकार करने के एक दिन बाद भारत ने पाक विदेश मंत्री से मुलाकात को रद्द कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हालिया आतंकी घटनाओं को देखते हुए विदेश मंत्री स्तर पर होने वाली वार्ता रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है। ऐसे में, उनसे बातचीत का कोई मतलब नहीं बनता है।

PunjabKesariप्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को की गयी घोषणा के बाद दो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आयी हैं। एक तो हमारे सुरक्षाकर्मियों की बर्बर हत्या की गयी और दूसरे पाकिस्तान ने आतंकवादियों को गौरवान्वित करने के लिए उन पर 30 डाक टिकट जारी किए हैं। इससे उसके नापाक इरादे सामने आ गए हैं और इमरान खान का असली चेहरा भी सामने आ गया है। उनकी कथनी और करनी में भारी अंतर है। कुमार ने कहा कि अब न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी। वहीं, इसी के साथ करतारपुर कॉरिडोर मामला भी लटक गया।
PunjabKesari

रवीश कुमार ने गुरुवार को सूचित किया था कि पाकिस्तान सरकार के अनुरोध पर भारत मीटिंग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि सीमापार आंतकवाद पर भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते। बता दें कि पिछले दिनों बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह के साथ कायराना हरकत कर हत्या के बाद शव को क्षत-विक्षत करने और सीमापार के आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों के अपहरण और हत्या को सरकार ने बातचीत के माहौल के खिलाफ माना है। इसलिए न्यूयॉर्क में होने वाली भारत-पाक की बैठक को रदृ करने का फैसला लिया गया।
PunjabKesari

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत शुरू करने का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने ​लिखा था कि आतंकवाद पर बात करने के लिए पाकिस्तान अभी भी तैयार है। व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान, दोनों शांति की इच्छा रखते हैं और इसके लिए मैं विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News