जवानों की शहादत पर खामोश हैं PM मोदी: कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आतंकवादियों दरा जम्मू कश्मीर के शोपियां जिला से अगवा करने के बाद तीन पुलिसर्किमयों के हत्या किए जाने के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जम्मू में 3 जवान शहीद हो गए और पीएम मोदी खामोश हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस मामलें में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर जल रहा है और अब वहां का मुद्दा राजनीतिक नहीं, राष्ट्रीय बन गया है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर खामोश हैं। जम्मू कश्मीर के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और मोदी सरकार सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। सबसे हैरानी की बात यह है कि प्रधानमंत्री इस पर चुप्पी साधे हैं।   

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आतंकवादी पुलिस में नौकरी करने वाले लोगों में भय पैदा कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या की गई। इससे पहले पुलिस सेवा में काम करने वाले राज्य के नागरिकों के परिजनों का अपहरण हो चुका है। आतंकवादियों ने भय का माहौल इस कदर पैदा कर दिया है कि दस पुलिसकर्मियों ने नौकरी छोडऩे का निर्णय लिया हैं। गृहमंत्रालय ने पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की बात मानी है लेकिन कहा है कि इस्तीफे भय के कारण नहीं हुए हैं।

PunjabKesari

सिंघवी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात चार साल के दौरान बदत्तर हो गये हैं। पूरे जमू कश्मीर में भय और आतंक का माहौल है। वर्ष 2014 के बाद से वहां के हालात बहुत खराब हो गए हैं। राज्य में 2014 के बाद से अब तक 414 जवान शहीद हुए हैं और 256 नागरिक मारे गए हैं। संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाएं कई सौ गुना बढी हैं।   प्रवक्ता ने कहा कि राज्य को इस हालात में पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सत्ता की लोलुपता तथा उसकी नीतियों के कारण हुई है और मोदी, भाजपा तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसके लिए जिम्मेदार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News