''सार्वजनिक रूप से माफी मांगें कुमारस्वामी''

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 06:16 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया और उनसे सार्वजनिक माफी की मांग करते हुए राज्यव्यापी आंदोलन शुरू कर दिया। भाजपा का कहना है कि कुमारस्वामी को विधानसभा में विपक्ष के नेता बी. एस. येद्दियुरप्पा और पार्टी की छवि धूमिल करने वाले और जनता को उपद्रव के लिए भड़काने वाले बयान के लिए माफी मांगनी होगी। कुमारस्वामी ने गुरुवार को भाजपा पर गठबंधन सरकार के विधायकों को लुभाने और ‘ऑपरेशन कमल’ में शामिल होने के प्रयास करने का आरोप लगाया था। उन्होंने भाजपा पर राज्य में विकास कार्यों को बाधित करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए जनता से पार्टी के खिलाफ बगावत करने का आह्वान किया। 

भाजपा की प्रदेश महासचिव और लोकसभा सदस्य शोभा करंदलजे ने शहर में आंदोलन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, कुमारस्वामी ने जनता को भड़काने वाला बयान देकर उस संविधान के खिलाफ काम किया है जिसकी शपथ उन्होंने सीएम का पदभार ग्रहण करते समय ली थी। कुमारस्वामी को न केवल जनता से बल्कि विधानसभा में विपक्ष के नेता येद्दियुरप्पा से भी माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के इतने महत्वपूर्ण पद पर आसीन व्यक्ति द्वारा इस तरह की बयानबाजी करना अति निंदनीय और अनुचित है। उन्होंने कहा कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हैं, अगर उनके आरोपों में सच्चाई है तो वह भाजपा नेताओं के खिलाफ जांच का आदेश दे सकते हैं लेकिन वह ऐसा करने की बजाय निराधार आरोप लगाकर पार्टी और पार्टी के नेताओं की छवि धूमिल कर रहे हैं।

करंदलजे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा गुरुवार को येदियुरप्पा के निवास के बाहर धरना देने पर कड़ी आपति जताते हुए आरोप लगाया, कांग्रेस-जनता दल (सेक्यूलर) गठबंधन सरकार विपक्ष के नेता को सुरक्षा मुहैया कराने में भी नाकाम साबित हो रही है। इससे राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। अगर कांग्रेस कार्यकर्ता येद्दियुरप्पा के घर के भीतर घुसकर तोडफ़ोड़ करते तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होता। सौभाग्य से भाजपा नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया।  पुलिस के अनुसार राज्य में भाजपा कार्यकर्ता अपनी इस मांग को लेकर आंदोलनरत है। कई स्थानों से धरने-प्रदर्शन की सूचनाएं प्राप्त हुई है। राज्य में अभी तक हालांकि कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News